Breaking News

ब्रसेल्स में PAK पर भड़के एमजे अकबर, कहा- अफगानिस्तान के साथ नहीं होने देंगे नाइंसाफी

mj-akbarनई दिल्ली/ब्रसेल्स। कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स पहुंचे भारत के विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने अफगानिस्तान के संबंध में पाकिस्तान पर हमला बोला है. एमजे अकबर ने पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान को ट्रांजिट अधिकार न दिए जाने की आलोचना की है.

अफगानिस्तान के क्षेत्रीय एकीकरण और समृद्धि के विषय पर ईयू द्वारा आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में एमजे अकबर ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान राजनीतिक कारणों से अफगानिस्तान की चीजें भारत नहीं आने दे रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि अफगानिस्तान को ट्रांजिट राइट्स न देकर उसको काफी नुकसान पहुंचाया जा रहा है. लेकिन भारत अफगानिस्तान के साथ है.

इतना ही नहीं एमजे अकबर ने कहा कि अफगानिस्तान की चीजों को भारत में बहुत पसंद किया जाता है लेकिन भारत-अफगान के बीच व्यापार में पाकिस्तान रोड़े अटका रहा है. अकबर ने पड़ोसी देश पर खुला हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान की चीजों को भारत पहुंचने ही नहीं दे रहा है.

Loading...

भारत के विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज दोनों इस वक्त बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हैं. दोनों यहां अफगानिस्तान पर हो रहे ईयू और अफगान के सहयोग से आयोजित कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. इस कॉन्फ्रेंस में 30 संगठन और 70 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. इसमें अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह भी शामिल होंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *