Tuesday , March 2 2021
Breaking News

केजरीवाल के विडियो मेसेज का भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान

arvind-kejriwal-1कराची। पाकिस्तान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट एक विडियो को भारत को घेरने के लिए इस्तेमाल कर रहा है । दो मिनट 52 सेकंड के इस विडियो में केजरीवाल उड़ी आतंकी हमले पर बात कर रहे हैं। इस विडियो में उन्होंने PoK में इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक पर भी बात की।

इस विडियो में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की इच्छाशक्ति की प्रशंसा करते हुए उन्हें सलाम किया। केजरीवाल का यह मेसेज BJP को हैरान करने वाला था। लोगों को लगा कि जिस प्रधानमंत्री को केजरीवाल कायर और पागल मनोरोगी तक कह चुके हैं, वह आज सलाम क्यों कर रहे हैं? चंद मिनट में विडियो ट्विटर पर छा गया। कई लोगों ने कहा कि केजरीवाल को पब्लिक ऑपिनियन के सामने झुकना पड़ा और वह पीएम को सलाम करने पर मजबूर हुए।

विरोधियों का कहना है कि इस विडियो की स्टोरी कुछ और है। केजरीवाल ने एक सलाम और शहीदों की प्रशंसा तक ही खुद को सीमित नहीं रखा। केजरीवाल ने विडियो के पहले 40 सेकंड में पीएम को सलाम और प्रशंसा करने में निपटा दिया। इसके बाद दो मिनट उन्होंने पाकिस्तान की गलत नीतियों पर बात की। केजरीवाल ने इस विडियो में पीएम से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत सामने लाने की मांग की।

 देखें, अरविंद केजरीवाल का मेसेज 

Loading...

केजरीवाल ने पीएम से कहा कि वह पाकिस्तानी अजेंडे का पर्दाफाश करें। इसमें केजरीवाल ने मांग की कि प्रधानमंत्री इस स्ट्राइक से जुड़े सबूतों को सामने लाएं। केजरीवाल की इस मांग का पाकिस्तानी मीडिया ने खूब इस्तेमाल किया। पाकिस्तान यह दावा करता रहा है कि कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुई ही नहीं है। पाकिस्तानी मीडिया ने केजरीवाल के इस मेसेज को हाथोंहाथ लपक लिया। वहां के मीडिया में हेडिंग लगी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाया सवाल और मांगा सबूत। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा कि इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक पर इंटरनैशनल मीडिया के शक के बाद दिल्ली की मुख्यमंत्री ने भी अविश्वास जताया।

केजरीवाल ने विडियो मेसज में मोदी से कहा कि वह सबूत जारी कर पाकिस्तान को बताएं कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। बीजेपी केजरीवाल के पहले 40 सेकंड के विडियो को लेकर कन्फ्यूज रही। कुछ बीजेपी नेताओं ने तो कहना शुरू कर दिया कि आखिरकार केजरीवाल को प्रधानमंत्री की तारीफ करनी पड़ी।’ जब पूरे विडियो मेसेज की व्याख्या शुरू हुई तो बीजेपी सतर्क हो गई। बाद में बीजेपी नेताओं ने कहा कि केजरीवाल के विडियो मेसेज का मुख्य मकसद सर्जिकल स्ट्राइक पर शक करना है।

पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है, ‘मोदी के कटु आलोचक केजरीवाल ने फॉरन मीडिया में इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक पर उठते सवालों को लेकर खुद भी सवाल खड़ा किया है। केजरीवाल ने मोदी से इस मामले में सबूत की मांग की है।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *