Thursday , February 25 2021
Breaking News

टिकटों के ऐलान के साथ शिवपाल-अखिलेश की जंग फिर शुरू

shivpal-akhileshलखनऊ। समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 9 नई सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है, और 14 सीटों पर पहले से घोषित उम्मीदवारों को बदल दिया गया है। इसी के साथ शिवपाल-अखिलेश के बीच चल रही खींचतान एक बार फिर सतह पर आ गई है। एसपी के यूपी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को पार्टी उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया। इसके थोड़ी ही देर बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें इस फैसले की जानकारी नहीं है और भविष्य में उम्मीदवार बदले भी जा सकते हैं।

अखिलेश ने कहा, ‘मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है…भविष्य में कई उम्मीदवारों को बदला जाएगा।’ हत्या के आरोपी अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी को टिकट दिए जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने सभी अधिकारों को छोड़ दिया है…सारे अधिकार लोगों के साथ हैं। या तो मैं एक सच्चा हो सकता हूं या राजनेता। मैं अपनी कुछ आदतों को नहीं बदल सकता।’

शिवपाल ने 14 सीटों पर पहले से घोषित उम्मीदवारों को भी बदल दिया है। ये वे सीटें हैं जहां के उम्मीदवारों का ऐलान अखिलेश ने किया था। मेरठ के सरधाना सीट से पिंटू राणा को टिकट दिया गया है जबकि अखिलेश के करीबी माने जाने वाले अतुल प्रधान का यहां से टिकट काट दिया गया है। प्रधान समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं।

Loading...

इन 14 सीटों पर बदले गए उम्मीदवार

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *