Breaking News

आईएस कमांडर बगदादी के खाने में मिलाया गया जहर, अस्पताल में भर्ती

baghdadiबगदाद। दुनिया के खूंखार आतंकी संगठनइस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी के खाने में कथित तौर पर जहर मिलाए जाने की खबर है।इसके बाद से उसकी हालत गंभीर है। ‘डेली मेल’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, निन्वेह के बेआज जिले में बगदादी तथा आईएस के तीन अन्य कमांडरों के लिए बने भोजन में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया था।

‘डेली मेल’ ने इराक की एक समाचार एजेंसी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा, ‘बगदादी सहित चार आतंकवादी गंभीर रूप से जहर के असर में हैं और उन्हें किसी अज्ञात अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’ कहा जा रहा है कि आईएस ने खाने में जहर मिलाने वाले शख्स को पकड़ने के लिए एक अभियान की शुरुआत की है। तीन अन्य कमांडरों की पहचान का पता नहीं चल पाया है।

Loading...

बगदादी को आतंकी संगठन अल-कायदा को तोड़कर आईएस के रूप में स्वतंत्र संगठन बनाने का जिम्मेदार माना जाता है। इस्लामिक स्टेट को दुनिया का सबसे कुख्यात व धनी आतंकी संगठन माना जाता है। बगदादी के नेतृत्व में आईएस साल 2013 में सीरिया और इराक के अधिकांश हिस्सों में फैल गया। हवाई हमलों में बगदादी के कई बार घायल होने की खबरें आईं और उसे मृत भी मान लिया गया, लेकिन हर बार वह बच निकला।
अमेरिका ने अक्टूबर 2011 में बगदादी को आधिकारिक रूप से आतंकवादी घोषित किया और उसे पकड़ने या मारने के लिए सूचना देने वाले को 1 करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *