Tuesday , March 2 2021
Breaking News

गृहमंत्री पहुंचे लेह, सेना के जवानों में भरा जोश

lehलेह। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने पर सख्त चेतावनी दी है। वह सोमवार को दो दिन के दौरे पर लेह पहुंचे हैं। लेह में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘भारतीय सेना के जांबाज जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हमारे जवान बधाई के पात्र हैं।’ बारामूला में आतंकी हमले पर बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा, ‘हम सारी स्थितियों की समीक्षा कर रहे हैं और उसके बाद जरूर उचित कदम उठाएंगे।’ उन्होंने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन पर भी सख्त चेतावनी दी है।

राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं जहां वह सोमवार को विभिन्न अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया गया है कि गृहमंत्री लेह और करगिल में विभिन्न डेलिगेशन से मुलाकात करेंगे। यह उनका हाल में जम्मू-कश्मीर का चौथा दौरा है। इससे पहले राजनाथ ने एक ऑल पार्टी डेलिगेशन की अध्यक्षता करते हुए सितंबर में राज्य का दौरा किया था।

गौरतलब है कि रविवार रात को राज्य के बारामूला में आतंकियों ने एक बार फिर सेना के कैंप पर हमला किया। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया। हालांकि मुठभेड़ में हमला करने वाले दो आतंकियों को सेना के जवानों ने मार गिराया। PoK में आतंकी कैंपों पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और उसके बाद दोनों देशों के बीच उपजे तनाव में गृहमंत्री का लद्धाख दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पूरे देश में सैन्य बलों को अभी भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *