Breaking News

पाकिस्तान में सभी भारतीय टीवी चैनलों का प्रसारण बैन

tvनई दिल्ली। भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर फिल्म इंडस्ट्री द्वारा बैन लगाए जाने के दो दिन बाद पाकिस्तान ने सभी भारतीय टीवी चैनल्स के प्रसारण पर रोक लगाने का फैसला किया है। एनएनआई रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA)ने कहा है कि यदि टीवी चैनल्स और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क ने आदेश का पालन नहीं किया तो 15 अक्टूबर के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान में सिनेमाघरों ने पहले ही भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया था। पाकिस्तान में 8 सिनेमाघर चला रहे मंदवीवाला एंटरटेनमेंट के मालिक नदीम मंदवीवाला ने शुक्रवार को रायटर्स से कहा था कि ये कदम इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूशर्स असोसिएशन (IMPPA) के फैसले के विरोध में उठाया गया है।

Loading...

उड़ी हमले के विरोध में IMPPA ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित कर भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्निशंस के काम करने पर रोक लगा दी थी। इस बीच शनिवार दोपहर कराची के एक न्यूज पेपर ने पोल के जरिए रीडर्स की राय मांगी कि क्या पाकिस्तान में भारतीय कलाकारों के परफॉर्म करने पर रोक लगानी चाहिए। इस पर रीडर्स बंटे नजर आए। 3,185 लोगों ने इसके पक्ष में राय रखी तो 3,157 लोग इससे असहमत थे।
उड़ी हमले के बाद से ही भारत में कई राजनीतिक दल पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन की मांग कर रहे थे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दी थी। शुक्रवार को सलमान खान ने पाकिस्तानी कलाकारों का यह कहकर बचाव किया कि वो कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं। सरकार ही उन्हें वीजा देती है। सलमान के इस बयान के बाद MNS और शिवसेना ने अभिनेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *