Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट, टीम का हुआ ऐलान

vk6नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में विराट कोहली नहीं खेलेंगे।सोमवार को बीसीसीआई की चयन समिति ने सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया। विराट कोहली को आराम दिया गया है, उनकी जगह कर्नाटक के युवा बल्लेबाज मनीष पांडे को टीम में लिया गया है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के आखिरी मैच में पांडे ने मैच जिताऊ शतक जड़ा था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम में से ऋषि धवन, गुरकीरत सिंह मान और उमेश यादव को टीम से बाहर किया गया है।

अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस लौटे भुवनेश्वर कुमार को तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टीम में लिया गया है। कंगारूओं के खिलाफ टी-20 सीरीज में उमेश यादव कोई खास कमाल नहीं दिखा सके थे। वहीं, गुरकीरत मान की जगह मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे को टीम में वापस लाया गया है। इसके अलावा हिमाचल के हरफनमौला खिलाड़ी ऋषि धवन की जगह पर दिल्ली के पवन नेगी को सीरीज में खेलने का मौका दिया गया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए अन्य खिलाड़ियो को टीम में बरकरार रखा गया है।

23 वर्षीय लेफ्ट आर्म स्पिनर पवन नेगी को पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं। 56 टी-20 मैंचों में उन्होंने 134.92 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट और 19.16 के औसत से रन बनाए हैं। 26.28 के औसत से 46 विकेट भी उनके खाते में हैं। हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने नौ मैचों में 33.66 के औसत से छह विकेट चटकाए थे। यही नहीं 173 के स्ट्राइक रेट और 86.50 के औसत से उन्होंने 173 रन भी बनाए थे। आईपीएल से निलंबित चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के लिए भी वह कई बार बेहतरीन गेंदबाजी कर चुके हैं।

Loading...

घोषित की गई भारतीय टीम
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, मनीष पांडे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी।

यह है तीन मैचों का कार्यक्रम
श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच 9 फरवरी को पुणे, दूसरा मैच 12 फरवरी को रांची और तीसरा मैच विशाखापत्तनम में 14 फरवरी को आयोजित होगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *