Wednesday , March 3 2021
Breaking News

U-18 Asia Cup Hockey: पाकिस्तान को 3-1 हराकर भारत फ़ाइनल में

hockey-india-620x400ढाका। भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को गुरुवार (29 सितंबर) को यहां 3-1 से करारी शिकस्त देकर पुरुषों की चौथी अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। भारत शुक्रवार को फाइनल में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा। भारत ने सातवें मिनट में ही शिव आनंद के गोल से बढ़त बना ली और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

भारतीयों ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया और पहले हाफ के समाप्त होने से तीन मिनट पहले अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। दिलप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया। मध्यांतर के बाद भी भारत ने अपना दबदबा बरकरार रखा। भारत को जल्द ही एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और फिर पेनल्टी स्ट्रोक हासिल किया लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर वकार ने इसे बचाने में सफल रहे।
भारत की तरफ से नीलम संदीप (46वें) हालांकि इसके एक मिनट बाद ही पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 3-0 कर दिया। पाकिस्तान के लिए अमजद अली खान ने 63वें मिनट में अपना पहला और एकमात्र गोल किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। भारत की जीत के तुरंत बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने भारतीय टीम को पाकिस्तान पर जीत के लिए ट्विटर पर बधाई दी।

Loading...
जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकी हमले के बाद 10 दिन बाद भारत ने एलओसी पार करके पीओके में आतंकी ठिकानों पर हमला किया है। गुरुवार को भारत के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस हमले में भारत ने कई आतंकियों को मार गिराया है। डीजीएमओ ने साथ ही बताया कि पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बता दिया गया है और भारत ने इन ऑपरेशंस को बंद कर दिया है। लेकिन वह पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह की प्रतिक्रिया का सामना करने के लिए तैयार हैं।

दूसरी तरफ, राष्ट्रीय हाकी टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश ने बुधवार को कसम खाई थी कि उनकी टीम अगले महीने मलेशिया में होने वाली एशियाई चैंपियन्स ट्राफी में पाकिस्तान को हराने के लिये जी जान लगा देगी। श्रीजेश ने हाल में उरी में हुए आतंकी हमले का जिक्र नहीं किया जिसके कारण दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम एशियाई चैंपियन्स ट्राफी में पाकिस्तान से हारकर भारतीय सैनिकों को निराश नहीं करना चाहती है। यह टूर्नामेंट 20 से 30 अक्तूबर के बीच मलेशिया के कुआंटन में खेला जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *