Friday , February 26 2021
Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक: अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, सीमा पर शांति की अपील

nawaz-unवॉशिंगटन। भारत द्वारा पीओके में आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक की खबरों के बीच अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। वाइट हाउस ने अपने एक बयान में जहां दोनों देशों से बातचीत के जरिए मुद्दे को सुलझाने की पहल करने का आग्रह किया, वहीं आतंक के खिलाफ भारत के पक्ष में पूरा समर्थन जताते हुए पाकिस्तान को सार्वजनिक तौर पर लताड़ लगाई।

पीओके में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की खबरों पर वाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा कि अमेरिका इन खबरों पर नजर बनाए हुए है और हमने पाया है कि इस ऑपरेशन के बाद से ही दोनों देशों की सेनाएं आपस में संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि दोनों ही पक्ष बातचीत के जरिए विवाद को हल कर लें।’ हालांकि अर्नेस्ट ने भारत की ओर से पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की किसी भी तरह की निंदा नहीं की।
इसके अलावा अर्नेस्ट ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसन राइस द्वारा उनके भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल को किए गए फोन कॉल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका क्रॉस बॉर्डर टेररिज़म की घटनाओं को लेकर चिंतित है। हम पाकिस्तान से उम्मीद करते हैं कि वह यूएन द्वारा घोषित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।’

इसके अलावा आतंकवाद के खिलाफ भारत को अपना समर्थन जताते हुए वाइट हाउस प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका हर कदम भारत के साथ है। उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमेरिका उसके साथ खड़ा है।’

Loading...

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कई क्षेत्रों में हमारा अहम सहयोगी है और हम उसके साथ लगातार संपर्क में हैं। इससे पहले अमेरिकी गृह विभाग ने भी लगभग इसी तरह का बयान जारी कर दोनों देशों से सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *