Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक का बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों ने किया समर्थन

pd logनई दिल्ली। उरी हमले के बाद भारत ने अपने जवानों की शहादत का पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया है. डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन लेफ्टिनेंट जनरल रनवीर सिंह ने कहा कि भारत ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पार सर्जिकल स्ट्राइक की है. इस हमले में सात आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया गया.

रक्षा सूत्रों ने आज बताया कि ये सर्जिकल स्ट्राइक बुधवार को देर रात लगभग साढ़े बारह बजे शुरू हुआ और आज सुबह साढ़े चार बजे समाप्त हुआ. इसमें हेलीकॉप्टर सवार और जमीनी सैनिकों का इस्तेमाल किया गया. सूत्रों की मानें तो इसमें 38-40 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. जानें भारत सरकार और इंडियन आर्मी द्वारा उठाए गए इस कदम को लेकर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत तमाम विपक्षी दलों और बीजेपी नेताओं ने क्या कहा?

सशस्त्र बलों की वीरता को सलाम
कांग्रेस ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर लक्ष्य कर किये गये हमलों की प्रशंसा की और कहा कि पूरी तरह सशस्त्र बलों के साथ है. उन्होंने कहा कि, ”कांग्रेस तहे दिल से भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करती है. हम हमारे सशस्त्र बलों की वीरता को सलाम करते हैं.”

कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने ट्वीट किया, ‘‘हम घुसपैठ के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले आतंकी ठिकानों पर हमले के लिये भारतीय सेना को बधाई देते हैं. हम पूरी तरह सशस्त्र बलों के साथ हैं. ’’

हमलों का पूरी तरह समर्थन

इसी तरह की भावना जताते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘पीओके में घुसपैठ के लिये बने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर किये गये हमलों का हम पूरी तरह समर्थन करते हैं. ’’

तो वहीं कांग्रेसी नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा कि, ‘अकारण’ से पाकिस्तान का क्या मतलब है? क्या हमारे 18 सैनिकों का हत्या हमें उकसाना नहीं है?

AAP ने की सेना की तारीफ

नियंत्रण रेखा के उस पार आतंकवादी अड्डों पर लक्षित हमले (सर्जिकल स्ट्राइक) के लिए सेना की तारीफ करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पूरा देश सशस्त्र बलों के पीछे खड़ा है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ”पूरा देश सेना के साथ है, भारत माता की जय”

सेना की अचानक कार्रवाई के बारे में घोषणा डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज की. यह हमला जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले के 11 दिन बाद किया गया. उरी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमलावरों को दंडित किया जाएगा और 18 जवानों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी.

दिल्ली के मंत्री कपिल मिश्रा ने तो ऑनलाइन याचिका शुरू कर दी है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से मांग की गई है कि वे पाकिस्तान का सर्वाधिक तरजीही देश का दर्जा छीन लें.

पाकिस्तान पर कार्रवाई के मामले में सरकार के साथ: मुलायम सिंह यादव

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना की कार्रवाई को समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया तथा पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी सराहा है. मुलायम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात कर इस मामले में सरकार के साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया. मुलायम ने मीडिया को यह जानकारी दी.

Loading...

उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह से कहा, “हम सरकार के हर फैसले के साथ हैं. केंद्र सरकार को अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी वापस ले लेना चाहिए. भारत सरकार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भी इसी समय मुक्त करा लेना चाहिए.”

मुलायम ने कहा कि पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया जाए. भारतीय सेना बहादुर है. सरकार भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना जानती है. इस बड़ी कार्रवाई से प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने देश की जनता को बड़ा भरोसा दिया है. हम पाकिस्तान के खिलाफ मामले में पूरी तरह से केंद्र सरकार के साथ हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने में इसी समय कार्रवाई करें.

बीजेपी ने सशस्त्र बलों और प्रधानमंत्री के नेतृत्व की सराहना की
बीजेपी ने नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले आतंकी ठिकानों को लक्ष्य कर की गयी कार्रवाई के लिये सशस्त्र बलों की सराहना की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी सरकार कथनी नहीं करनी में विश्वास रखती है.

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा , ‘‘ सशस्त्र बलों और प्रधानमंत्री के नेतृत्व को हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखने तथा पाक प्रायोजित आतंकवाद से रक्षा करने के लिये सलाम. कोई जिम्मेदार सरकार बातें कम और काम ज्यादा करती है. और मोदी के नेतृत्व में यह सरकार यही करती रही है. ’’

केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ट्विट किया , ‘‘घुसपैठ के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले ठिकानों को लक्षित कर किये गये हमलों के लिये हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है.’’ ‘‘लक्षित हमले तब किये गये जब पाकिस्तान अपनी सरजमीं से पनप रहे आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिये बार बार किये गये राजनीयिक प्रयासों के बाद भी बाज नहीं आया. ’’

PM मोदी जी ने जो कहा वह कर दिखाया

बीजेपी महासचिव राममाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘जो कहा उसे कर दिखाया. ’’ माधव ने ट्विटर पर कहा , ‘‘प्रधानमंत्री मोदी जी ने जो कहा वह कर दिखाया. ’’

उन्होंने भारतीय सेना की सराहना करते हुए हमले को कमतर दिखाने के लिये पाकिस्तान पर चुटकी ली और कहा , ”पाकिस्तान के कुछ लोग कमतर करने की कोशिश करते हुए दावा कर रहे हैं कि यह केवल नियंत्रण रेखा के पार गोलीबारी है.”

बीजेपी नेता शाइना एन सी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के तौर पर पाकिस्तान को आखिरकार एक ऐसा नेता मिल गया जिन्होंने उसे बता दिया है कि उसके घृणित कृत्यों को कभी माफ नहीं किया जा सकता है.

भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई को बधाई!

गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने कहा कि #SurgicalStrikes पर भारतीय सेना और माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई को बधाई! इस बहादुरी के कार्य और साहसिक निर्णय को सलाम करते हैं. जय हिन्द!

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *