Breaking News

‘सेना के हमले में मारे गए पाकिस्तान के 9 सैनिक’

surgical-strikeनई दिल्ली। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक में करीब 40 आतंकवादियों के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना के 9 जवान भी मारे गए हैं। हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में 2 सैनिकों के मारे जाने की बात कही जा रही है। पाकिस्तानी सेना ने भी अपने 2 सैनिकों की मौत की पुष्टि किया है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने बुधवार देर रात करीब 2.30 बजे LoC के उस पार घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला किया। इस सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकवादियों के 7 लॉन्च पैड नेस्तनाबूद हो गए। हालांकि पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार किया है। पाकिस्तानी सेना इसे भारत की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन बता रही है। उसके मुताबिक उसके 2 जवान भारतीय सेना की फायरिंग में मारे गए हैं, जबकि एक जवान घायल है।

सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से सीमा पर तनाव को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तान से सटी सीमा पर तैनात सेना, सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। पंजाब में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 10 किलोमीटर के भीतर स्थित इलाकों को खाली कराया जा रहा है। पठानकोट में सिविल हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड को खाली कराया जा रहा है।
Emergency ward of Civil Hospital in Pathankot being cleared in preparation for any eventuality#SurgicalStrike pic.twitter.com/Bk4CAqMeL0

— ANI (@ANI_news) September 29, 2016

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *