Thursday , March 4 2021
Breaking News

मुश्किल में केजरीवाल के एक और मंत्री, हवाला में फंसे सत्येंद्र जैन

satyendra-jainनई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्रियों की मुश्किलों का दौर जारी है। सरकार में केजरीवाल के विश्वासपात्र माने जाने वाले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन अब हवाला मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जैन को हवाला के माध्यम से करीब 17 करोड़ रुपये के ट्रांसफर मामले में उन्हें समन भेजकर 4 अक्टूबर को उपस्थित होने को कहा है।

इनकम टैक्स की जांच में जैन पर कथित तौर पर इंडो मेटल इंपैक्स, अकिंचन डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशन और मंगलयातन प्रॉजेक्ट नामक चार कंपनियों को गलत तरीके से 17 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने और कंपनियों से चेक पाने का आरोप है।

उधर जैन ने ऐसे किसी मामले में शामिल होने से साफ इनकार करते हुए पहले तो ट्विट किया और कहा, ‘जांच के लिए नहीं पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मुझे सिर्फ एक गवाह के तौर पर बुलाया गया है। पहले मैंने इन कंपनियों में इन्वेस्ट किया है लेकिन 2013 से इनसे मेरा कोई नाता नहीं है।’

बाद में इस पूरे मामले पर पत्रकारों के सामने अपना पक्ष रखते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2 दिनों के अंदर विधानसभा में एक बड़ा खुलासा करने वाले हैं और टीवी चैनल्स को उसका प्रसारण करने की चुनौती दी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *