Breaking News

पत्नी, बेटी के बाद पूर्व DG ने बेटे संग दी जान

bansalनई दिल्ली। घूसकांड में सीबीआई जांच का सामना कर रहे कॉर्पोरेट अफेयर मंत्रालय में डीजी के पद पर तैनात रहे बी. के. बंसल और उनके बेटे ने मंगलवार को अपने घर में खुदकुशी कर ली। बंसल पूर्वी दिल्ली के मधु विहार के नीलकंठ अपार्टमेंट में रहते थे। बंसल पर एक दवा कंपनी से घूस लेने के आरोप में सीबीआई जांच चल रही थी। इस मामले में उन्हें जुलाई में गिरफ्तार किया गया था, जिसके दो दिन बाद उनकी पत्नी सत्यबाला बंसल और बेटी नेहा ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मंगलवार को बंसल और उनके बेटे की आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस ने इस मामले की सूचना मिलते ही जांच शुरू कर दी है।

कॉर्पोरेट अफेयर विभाग में बतौर डीजी तैनात बंसल को जुलाई में मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में एक दवा कंपनी से 9 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। इस मामले में उन पर 20 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप था, जिसमें पहली किस्त के तौर पर 11 लाख रुपये वह 16 जुलाई से पहले ही ले चुके थे। सीबीआई ने बंसल के दिल्ली स्थित 6 और मुंबई स्थित 2 ठिकानों पर छापे मारकर अन्य आपत्तिजनक चीजों के अलावा लगभग 54 लाख रुपये बरामद करने का दावा किया था। इस मामले में बंसल पर केस चल रहा था। उन्हें बीती 30 अगस्त को पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश पर जमानत पर रिहा किया गया था।

Loading...

बता दें कि बी. के. बंसल कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री में अडिशनल सेक्रेटरी लेवल के अफसर थे। उनके अलावा इंडियन लीगल सर्विसेस के एक सीनियर अफसर और मुंबई की एक फार्मा कंपनी के ब्रोकर को भी अरेस्ट किया था। बंसल को पिछले साल ही डीजी की पोस्ट पर प्रमोट किया गया था। बंसल को जानने वालों का कहना है कि रिश्वत कांड में फंसने के बाद वह और उनका परिवार काफी दबाव में था। इसी दबाव के चलते उनकी पत्नी और बेटी ने भी आत्महत्या की थी और आज उन्होंने और उनके बेटे ने भी आत्महत्या कर ली।
इस केस में बंसल को जेल भी जाना पड़ा था, जिसके चलते परिवार की काफी बदनामी हुई। उनकी पत्नी सत्यबाला और बेटी नेहा ने अपने सूइसाइड नोट में इसका जिक्र भी किया था। पत्नी और बेटी दोनों ने अलग-अलग सूइसाइड नोट छोड़े थे, जिसमें कहा गया था कि सीबीआई की छापेमारी से परिवार की भारी बदनामी हुई है। इस कारण अब वे जीना नहीं चाहते। हालांकि दोनों ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *