Breaking News

मुलायम के पैरों पर लेटे गायत्री प्रजापति, राज्यपाल बोले अनुशासन बनाए रखें

gayatri2लखनऊ। यूपी में अखिलेश यादव के कैबिनेट विस्तार में अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला। अवैध खनन के आरोपी रहे गायत्री प्रजापति की एक बार फिर से कैबिनेट में वापसी हो रही थी। सोमवार को गायत्री प्रजापति कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने के बाद सीधे मुलायम के पैरों पर दंडवत हो गए। इतना ही नहीं, गायत्री प्रजापति ने सीएम अखिलेश यादव के पैर भी छूए।

हालांकि राज्यपाल राम नाईक को यह बात नागवार गुजर गई। उन्होंने तुरंत टोकते हुए अनुशासन बनाए रखने की बात कही। उधर, लगे हाथ मुलायम सिंह यादव ने भी गायत्री प्रजापति की तारीफ कर दी है। मुलायम ने कहा कि गायत्री प्रजापति काबिल नेता हैं। उन्होंने कहा कि गायत्री को मैंने मंत्री नहीं बनाया, मैंने तो बस सिफारिश की।

सोमवार को अखिलेश यादव की कैबिनेट का आठवां विस्तार देखने को मिला। गायत्री प्रजापति समेत 10 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। प्रजापति के अलावा शंखलाल मांझी, मनोज पांडेय, शिवकांत ओझा, रियाज अहमद, यासिर शाह, अभिषेक मिश्रा, जियादुद्दीन रिजवी, नरेंद्र वर्मा और रविदास ने को अखिलेश कैबिनेट में जगह मिली।
गायत्री प्रजापति को इससे पहले अखिलेश यादव ने अवैध खनन के आरोपों पर बर्खास्त कर दिया था। अखिलेश ने चाचा शिवपाल यादव से भी अहम मंत्रालय वापस लिए थे। शिवपाल के बगावती तेवर और एसपी सुप्रीमो मुलायम के हस्तक्षेप के बाद अखिलेश यादव को अपने फैसले वापस लेने पड़े। गायत्री प्रजापति को वापस कैबिनेट में शामिल करना पड़ा।

Loading...

अखिलेश यादव के इस नए कैबिनेट विस्तार पर आगामी विधानसभा चुनावों की स्पष्ट छाप देखने को मिल रही है। यूपी के ब्राह्मण वोटरों को ध्यान में रखते हुए अखिलेश ने अपनी सरकार में 3 ब्राह्मण मंत्रियों को शामिल किया है। इनमें मनोज पांडेय, शिवकांत ओझा और अभिषेक मिश्रा शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *