Breaking News

उरी की घटनाएं चोट पहुंचाती हैं, जो भी हो रहा है वो तकलीफदेह है: विराट कोहली

virat1-580x395कानपुर। कानपुर में खेले गए ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में न्यू जीलैंड पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में हुए उड़ी हमले पर शोक प्रकट किया। कोहली ने हमले में शहीद हुए 18 जवानों को अपनी ओर से श्रद्धांजलि दी।

27 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने अपना दुख जाहिर करते हुए कहा कि जो कुछ भी हो रहा है वह विचलित करने वाला है और वह जवानों की शहादत से बहुत आहत हैं। साथ ही, कोहली ने कहा कि वह इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि शहीद जवानों के परिवार किस दौर से गुजर रहे होंगे। कोहली इससे पहले भी उड़ी हमले के तस्वीर ट्वीट करके अपनी तकलीफ जाहिर कर चुके हैं।

सोमवार को कानपुर में श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत ने न्यू जीलैंड पर शानदार 197 रनों की जीत दर्ज कर, 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। यह भारतीय क्रिकेट टीम का 500वां टेस्ट था। जहां एक तरफ कप्तान कोहली ने इस ऐतिहासिक टेस्ट में शानदार जीत पर अपनी खुशी जाहिर की, वहीं दूसरी ओर उड़ी आतंकी हमले पर अपनी पीड़ा भी सामने रखी। 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। उरी आतंकी हमले के बाद देश गुस्से में है. हर तरफ से पाकिस्तान से बदला लेने की आवाज़ उठ रही है, मांग हो रही है. इस बीच उरी हमले को लेकर 500वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाने वाले कप्तान विराट कोहली का दिल दर्द भी छलक उठा है.

मैच की जीत के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि ऐसी घटनाएं उन्हें एक भारतीय होने के नाते चोट पहुंचाती हैं. खास बात ये है कि इस मैच में भारत ने जीत के साथ ही न सिर्फ न्यूज़ीलैंड को हराया है, बल्कि पाकिस्तान से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन का ताज भी छीन लिया है.

Loading...

उरी घटना पर अपना दर्द बयान करते हुए विराट कोहली ने कहा, “अभी जो भी हो रहा है वो तकलीफदेह है. और हम समझ सकते हैं कि उन परिवारों पर क्या ग़ुजर रही होगी जिन्होंने अपने लाल खोए हैं.”

आपको बता दें कि उरी आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए हैं. ये हमला पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिए हैं. पीएम मोदी ने साफ किया है कि दोषियों का बख्शा नहीं जाएगा.

खयाल रहे कि कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 197 रनों से हराया है. इस जीत के साथ ही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में भारत न्यूज़ीलैंड से 1-0 से आगे हो गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *