Breaking News

मुंबई के निकट उरण में नौसेना बेस के पास स्‍कूली बच्‍चों ने देखे बंदूकों से लैस कुछ संदिग्‍ध, हाई अलर्ट पर नेवी

mumbai-on-high-alertमुंबई। दो स्‍कूली बच्‍चों ने गुरुवार सुबह यहां के निकट उरण में काले कपड़े पहने बंदूकों से लैस संदिग्‍धों को देखा. उरण में ही नौसेना का आयुद्ध भंडारण संयंत्र है. उसके बाद तत्‍काल हरकत में आते हुए नेवी ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

एक बच्‍चे ने एक संदिग्‍ध के बारे में बताया लेकिन दूसरे ने बताया कि उसने सुबह करीब सात बजे पांच संदिग्‍धों को देखा. उन्‍होंने अपने चेहरे ढंके हुए थे और ”दूसरी भाषा में बातचीत कर रहे थे.” सूत्रों के मुताबिक बच्‍चे उन संदिग्‍धों की बातचीत में से केवल ”ओएनजीसी” और ”स्‍कूल” शब्‍द ही समझ सके. उन्‍होंने पठान सूट पहने हुए थे और पीठ पर बैग लादे थे. बच्‍चों ने स्‍कूल को बताया और स्‍कूल ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

सूत्रों ने बताया कि नौसेना इस सूचना को बेहद गंभीरता से ले रही है. नौसेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘हम इस वक्त ऐसी किसी सूचना को हल्के में नहीं ले सकते’. पुलिस और आतंक रोधी दस्ते को अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा एयरफोर्स को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. इस संबंध में कोलाबा पुलिस ने टोल फ्री नंबर- 022852885 जारी किया है, जिस पर आप संदिग्धों से जुड़ी किसी भी तरह की सूचना दे सकते हैं.

Loading...

गौरतलब है कि उरण मुंबई से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जहां साल 2008 में समुद्र के रास्ते आए 10 आतंकियों ने शहर के कई अहम स्थलों पर हमला कर 166 लोगों की जान ले ली थी. यह इलाका नौसेना के अहम जवाहरलाल नेहरू पोर्ट और भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र जैसे अहम स्थलों के बेहद करीब है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के उरी में रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद देश में सुरक्षा व्यवस्था पहले ही अलर्ट पर है. इस आतंकी हमले में हमारे 18 जवान शहीद हो गए थे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *