Breaking News

Loc पार इंडियन आर्मी के ऑपरेशन की आशंका से घबराए नवाज शरीफ ने आर्मी चीफ से की बात

raheel-sharifइस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधामंत्री नवाज शरीफ ने आज (बुधवार) आर्मी चीफ राहील शरीफ से कश्मीर को लेकर भारत के साथ उपजे तनावों पर बात की। इंडियन मीडिया में रिपोर्ट छपी थी कि भारतीय आर्मी लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर ऑपरेशन चलाना चाहती है। इसके बाद से पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स ने उत्तरी इलाकों में उड़ाने बंद कर दी थीं।

नवाज शरीफ आज (बुधवार) यूनाइटेड नेशन की जनरल असेंबली को संबोधित करने वाले हैं। पाकिस्तान ने कहा है कि नवाज शरीफ यूएन जनरल असेंबली में कश्मीर का मुद्दा जोर-शोर से उठाएंगे।

इसके पहले नवाज शरीफ ने दुनिया भर के नेताओं से मिल समर्थन जुटाने की भी कोशिश की। हालांकि शरीफ को इस मामले में कामयाबी नहीं मिली। कश्मीर के उड़ी में इंडियन आर्मी बेस पर आतंकी हमले में 17 सैनिकों के मारे जाने बाद पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय मंच पर और बुरी तरह से घिर गया है। ऐसे में पाकिस्तान की सारी रणनीति नाकाम साबित होती दिख रही है।
इस बीच नवाज शरीफ में यूएन जनरल असेंबली को संबोधित करने से पहले पाक आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ से बातचीत की है। भारत के साथ बढ़ने तनाव को लेकर उन्होंने राहील से इस संदर्भ में अगली रणनीतियों पर चर्चा की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के ऑफिस ने एक स्टेटमेंट जारी कर बताया, ‘नवाज शरीफ और राहील शरीफ के बीच टेलिफोन पर बातचीत हुई है। दोनों ने इलाके में उपजे तनाव और हालात पर बात की।’

प्रधानमंत्री शरीफ आज यूएन की जनरल असेंबली को संबोधित करेंगे। इसमें वह कथित रूप से कश्मीर में भारत की तरफ से होने वाले मानवाधिकारों के हनन का मुद्दा उठाएंगे। शरीफ कश्मीर की आजादी और वहां की जनता के कथित आत्मनिर्णय की वकालत करेंगे। भारतीय मीडिया में रिपोर्ट छपी थी कि उड़ी अटैक के बाद इंडियन आर्मी लाइन ऑफ कंट्रोल के पार ऑरपेशन चलाने पर विचार कर रही है। इसके बाद पाकिस्तान इंटरनैशल एयरलाइन ने उत्तरी इलाकों में उड़ानें बंद करने की घोषणा कर दी थी।

Loading...

उड़ी में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। भारत ने उड़ी में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को घेरा है। पठानकोट में एयर फोर्स बेस पर हमले के बाद एक बार फिर से सैन्य ठिकाने को आतंकियों ने निशाना बनाया है।

भारत की तरफ से यूएन जनरल असेंबली को भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संबोधित करने वाली हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुषमा आतंकवाद के मोर्चे पर पाकिस्तान पर तल्ख शब्दों में चोट करने जा रही हैं। वह यूएन की जनरल असेंबली में 26 सितंबर को स्पीच देंगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *