Breaking News

बीएसपी में ‘पले-बढ़े’ तय करेंगे बीजेपी का अजेंडा

bjpsलखनऊ। कुछ महीनों पहले तक बीजेपी को जमींदोज करने की रणनीति बनाने वाले नेता अब बीजेपी का ‘नैशनल अजेंडा’ तय करेंगे। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरू होने के एक सप्ताह पहले बीएसपी से आए चार नेताओं को बीजेपी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया है। ये नेता केरल के कोझिकोड में हो रही बैठक का हिस्सा बनेंगे।

बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यसमिति में हिस्सा लेने के लिए यूपी से 100 सदस्यों की सूची जारी की है। इसमें 93 सदस्यों की सूची 11 सितंबर को जारी की गई थी। करीब 8 दिन बाद इसमें सात नाम और जोड़े गए हैं। इनमें चार नाम पूर्व बसपाइयों के हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य, बीएसपी के मीडिया प्रभारी रहे बृजेश पाठक, पूर्व सांसद दारा सिंह चौहान और बीएसपी में कोऑर्डिनेटर व राज्यसभा सदस्य रहे जुगुल किशोर को राष्ट्रीय कार्यसमिति में शामिल किया गया है। जो तीन नाम और जुड़े हैं उसमें जयप्रकाश चतुर्वेदी, इलाहाबाद से नरेंद्र सिंह गौड़ और गोरखपुर से नरेंद्र सिंह शामिल हैं।

बाहरियों पर ‘फिदा’ बीजेपी
रीति-नीति का दावा करने वाली बीजेपी का बाहरियों के प्रति उमड़ा प्यार नया नहीं है। पिछले सप्ताह जारी की गई सूची में सोनिया गांधी को पीएम बनाने के लिए जान देने की धमकी देने वाले गंगाचरण राजपूत को भी जगह दी गई थी। लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल हुए एसपी सिंह बघेल बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं। हालांकि बाहरियों और पार्टी के बीच सामंजस्य को लेकर लगातार सवाल व संकट भी खड़े होते रहे हैं। बीएसपी से बीजेपी में आए स्वामी प्रसाद मौर्य को डेढ़ महीने हो चुके हैं लेकिन आज तक वह बीजेपी के किसी अभियान का हिस्सा नहीं बने। स्वामी अलग से अपना लोकतांत्रिक बहुजन मंच चला रहे हैं।

Loading...

तय होगा यूपी का अजेंडा
कोझिकोड में हो रही राष्ट्रीय कार्यसमिति में अगले साल यूपी सहित पांच राज्यों में होने वाला चुनाव अहम मुद्दा होगा। शुक्रवार को लखनऊ में कोर कमिटी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसका इशारा भी किया था। यही वजह है कि यूपी से प्रमुख पदाधिकारियों के साथ ही पहली बार कार्यसमिति सदस्य बने गए 100 लोगों को भी बैठक में बुलाया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *