Breaking News

जापानियों की सेक्‍स में रुच‍ि हुई कम, बढ़ती वर्जिन आबादी से परेशान सरकार

japanटोक्‍यो। जापान की पहचान मेहनतकश और काम में डूबे लोगों के देश के तौर पर रही है। लेकिन अब यह देश अपनी बढ़ती वर्जिन आबादी की वजह से सुर्खियों में है। दरअसल, देश की एक बड़ी आबादी की सेक्‍स में रुचि नहीं है। साथ ही देश में गैर शादीशुदा लोगों की तादाद चिंताजनक स्थिति तक पहुंच गई है और इसकी वजह से जनसांख्यिकी में बड़ा बदलाव आ गया है।

जापान में बूढ़े हो चुके लोगों की आबादी दुनिया में सबसे ज्‍यादा है। युवा पीढ़ी शादी नहीं कर रही है और इस वजह से बच्‍चे पैदा नहीं हो रहे हैं। सरकार तो शादी और बच्‍चे पैदा करने के लिए पैसे भी दे रही है पर लोग अपने काम में इतने डूबे हैं कि उनके पास शादी और फैमिली बसाने के लिए फुर्सत ही नहीं है।

Loading...

जापान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, जापानी लोगों पर किए गए एक नए सर्वे में पाया गया है कि 18 से 34 साल की उम्र के 70 प्रतिशत अविवाहित पुरुषों और 60 प्रतिशत अविवाहित महिलाओं की रिलेशनशिप में दिलचस्‍पी ही नहीं है। इससे भी ज्‍यादा चिंताजनक बात यह है कि 42 प्रतिशत पुरुषों और 44.2 महिलाओं ने माना है कि वे वर्जिन हैं।
यह सर्वे जापान के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ पॉप्‍युलेशन ऐंड सोशल सिक्‍यॉरिटी रिसर्च की तरफ से किया गया है। यह सर्वे हर पांच साल के बाद किया जाता है। संगठन ने 1987 में जब सेक्‍स और रिलेशनशिप के मुद्दे पर सर्वे किया था तब पाया गया था कि 48.6 प्रतिशत पुरुष और 39.5 प्रतिशत महिलाएं अविवाहित थीं। 2010 के सर्वे में 36.2 प्रतिशत पुरुषों और 38.7 प्रतिशत महिलाओं ने कबूल किया था कि वे वर्जिन हैं। इस बार के सर्वे में यह भी देखा गया है कि जिन कपल्‍स की शादी हुए 15 से 19 साल हो चुके हैं, उनके द्वारा पैदा किए गए बच्‍चों की तादाद भी कम हुई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *