Breaking News

जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में सैन्य बेस पर हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद, सभी चार आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर रविवार को हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए. एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सैन्य बलों की जवाबी कार्रवाई में हमला करने वाले सभी चार आतंकियों को मार गिराया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका के मद्देनजर अभी इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है.

इस हमले में 10 जवानों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल ले जाया गया है. गृह मंत्रालय का कहना है कि हमला लश्कर ए तैयबा ने किया है. कुछ इंटरसेप्ट से स्पष्ट हो रहा है कि यह लश्कर का फ़िदायीन दस्ता था. केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान अपनी तरफ़ से लगातार आतंकवादियों के दस्ते भारत भेज रहा है.

17 Soldiers Killed In Terror Attack On Army Base In Jammu And Kashmir's Uri
रविवार सुबह साढ़े पांज बजे आर्मी बटालियन के मुख्यालय पर आतंकियों ने हमला किया…
जिस वक्त यह हमला किया गया है, उस वक्त सुरक्षा का स्तर थोड़ा नीचे होता है, क्योंकि गार्ड बदलने का समय होने वाला होता है. माना जा रहा है कि आतंकवादी तार काट कर हेडक्वॉर्टर में घुसने में कामयाब हुए हैं.

 उरी शहर जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में है. इधर कश्मीर में बढ़ते फ़िदायीन हमले और घुसपैठ में हुए इज़ाफ़े को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी है. इसमें रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी हिस्सा लेंगे. वैसे गृह मंत्री ने अपना रूस का दौरा रद्द कर दिया है. ट्वीट कर उन्होंने बताया कि कश्मीर के हालात के चलते उन्होंने दौरा रद्द किया है. माना ये जा रहा है कि गृह मंत्री अपना अमेरिका का दौरा भी रद्द करेंगे.

Spoke to Governor & CM of Jammu & Kashmir regarding the terror attack in Uri. They have apprised me of the security situation in the state.

जानकारी यह भी है कि पाकिस्तान अपनी तरफ़ से कोशिश कर रहा है कि कश्मीर का मसला लगातार हेडलाइन में बना रहे. यूनाइटेड नेशन असेम्ब्ली में वह इस मुद्दे को बढ़- चढ़कर उठाना चाहता है. “पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ़ 21 सितम्बर को UN में बोलेंगे, तब तक इसी तरह हमले होते रहेंगे,” एक सीनियर अफ़सर ने एनडीटीवी इंडिया को बताया.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

Loading...

@ANI_news

: Terrorist attack at army’s Brigade HQs in Uri (J&K). Encounter underway. (visuals deferred)

उनके मुताबिक़, पुंछ में हुआ हमला भी उसी का नतीजा था. वैसे उस हमले की जांच में साबित हो गया है कि मारे गए आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे. उनके जीपीएस रूट और उनकी पहचान तक मुक़र्रर हो गई है. जांच में सामने आया है कि “पुंछ का  हमला भी लश्कर ने ही किया था.”

यूएन में भारत की और से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 26 सितम्बर को बोलेंगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “आतंकवादियों ने शिविर के अंदर प्रवेश किया. अभी भी गोलीबारी और विस्फोट जारी है.” उन्होंने इस हमले को सुबह साढ़े पांच बजे अंजाम दिया.

FLASH: Terrorist attack on army camp in Baramulla’s Uri (Jammu and Kashmir). More details awaited.

Terrorist attack took place at 5:30 am this morning at army’s Brigade HQ in Uri (J&K).
Presence of 3-4 terrorists suspected. Firing underway

 अधिकारी ने बताया, “यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या इन आतंकवादियों ने पाकिस्तान सीमा की ओर से भारतीय सीमा में घुसपैठ की या फिर यह हमला यहीं पर संचालित किसी आतंकवादी संगठन का है.” शुरुआत में ऐसा लगा था कि हमला ब्रिगेड मुख्यालय पर हुआ है लेकिन सेना के सूत्रों ने बताया कि यह हमला नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना की बटालियन के मुख्यालय पर किया गया है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *