Friday , February 26 2021
Breaking News

J&K: सेना मुख्यालय पर आतंकी हमला, 10 जवान घायल

attackउरी। जम्मू-कश्मीर के उरी स्थित सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर रविवार सुबह आतंकियों ने हमला बोल दिया। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सेना के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि चार आतंकियों को मार गिराया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दो जवान शहीद हो चुके हैं। हालांकि, सेना की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

आतंकियों से निपटने के लिए पैरा कमांडोज को हेलिकॉप्टर के जरिए मौके पर उतारा गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हमले में 10 जवान घायल हो गए। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में एक आपाताकालीन बैठक बुलाई है। इस घटना के कारण राजनाथ ने रूस और अमेरिका का अपना दौरा फिलहाल स्थगित कर दिया है। राजनाथ सिंह ने बताया कि उन्होंने होम सेक्रेटरी और गृह मंत्रालय के अन्य सीनियर अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर के हालात पर नजर रखने के लिए आदेश दिया है। राजनाथ के मुताबिक, उन्होंने इस हमले को लेकर राज्य के गवर्नर और मुख्यमंत्री से भी बात की है।

सेना मुख्यालय में 4 आत्मघाती आतंकियों के घुस आने की खबर है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। मौके से उठता धुआं…

रविवार सुबह चार से पांच बजे के बीच जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक उरी के सेना मुख्यालय में आत्मघाती आतंकी अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद से ही यहां से लगातार फायरिंग और धमाकों की आवाजें आ रही हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंदर घुसते वक्त एक आतंकी ने आत्मघाती धमाका किया। बता दे कि उत्तरी कश्मीर का बारमूला जिला आतंकियों के लिहाज के काफी संवेदनशील है। बता दें कि दो साल पहले भी आतंकियों ने इस इलाके में ऐसा ही हमला किया था। आतंकियों ने 5 दिसंबर 2014 को मोहरा में हमला किया था। इस वारदात में दस जवान शहीद हो गए थे।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *