Breaking News

इश्क में नाकाम हुए पायलट ने क्रैश कराया था MH370!

mh370मार्च 2014 में लापाता हुए मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट MH370 का मलबा मिलने के बाद इस बात की आशंका बलवती हो चली है कि फ्लाइट किसी एक्सीडेंट का शिकार नहीं हुआ था बल्कि उसे पायलट ने जानबूझकर इंडियन ओसियन में क्रैश कराया था. यह तथ्य विमान के विंग फ़्लैप की जांच करने वाले अधिकारियों ने सामने रखा है. उनके मुताबिक फ्लाइट ने भयंकर मौत का ग़ोता (death dive) लगाया था. हादसे के समय विमान में 239 पैसेंजर्स सवार थे.

ब्रिटेन के डेलीमेल अखबार में छपी खबर के मुताबिक़ एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि लैंडिंग के लिए फ्लाइट का विंग का फ़्लैप खुला ही नहीं था. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि विमान नियंत्रित लैंडिंग नहीं कर रहा था. एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि विमान का पायलट कैप्टन ज़हारी अहमद शाह एक शादीशुदा महिला से अपना अफेयर ख़त्म होने के कारण डिप्रेशन में था.

जांच में ई जानकारी के मुताबिक़ जहरी अहमद शाह फ्लाइट के अचानक लापता होने के दो दिन पहले से फ़ातिमा पारदी नाम की महिला को पर्सनल मामले को लेकर मेसेजेज भेज रहा था. वहीं संपर्क किए जाने पर टीचर रह चुकी 35 वर्षीय पारदी ने यह बताने से साफ़ मना कर दिया कि उसके और पायलट अहमद शाह के बीच क्या मेसेजेज एक्सचेंज हुए. फातिमा ने पायलट अहमद शाह से किसी तरह के अफेयर की बात से भी साफ़ इनकार कर दिया.

Loading...

जांच में यह बात भी सामने आई है कि कैप्टन शाह का अपनी वाइफ फ़ैज़ा हानुन से अलगाव हो चुका था लेकिन वे दोनों एक ही घर में रह रहे थे. फ्लाइट के गायब होने के बाद से मलेशिया की पुलिस और FBI  ने फ़ातिमा से इस बारे में कई बार पूछताछ की है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ इस पूछताछ के बाद जो भी कुछ सामने आया है, वह इस फ्लाइट के क्रैश होने कारणों का पता लगाने में बहुत अहम् सुराग साबित हो सकता है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *