Breaking News

शहाबुद्दीन के खिलाफ सरकार के सुप्रीम कोर्ट जाने से लालू यादव नाराज !

sahabuddin-lalunitishनई दिल्ली/पटना । लालू यादव, नीतीश कुमार से नाराज बताये जा रहे हैं. कल बिहार सरकार ने शहाबुद्दीन की जमानत अर्जी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. लालू से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने अनमने तरीके से न सिर्फ जवाब दिया बल्कि ये भी कहा कि जब कर दिया है तो हम क्या करें.

लालू ने जिस हाव-भाव से मीडिया के सवालों का जवाब दिया उसके बाद राजनीतिक गलियारे में ये चर्चा जोर शोर से है कि नीतीश के फैसले से लालू नाराज हैं. कल शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की. माना जा रहा है कि नीतीश ने फैसला लालू की मर्जी के खिलाफ जाकर लिया है.

पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद पिछले शनिवार को शहाबुद्दीन जेल से बाहर आया था. शहाबुद्दीन के बाहर आने को लेकर नीतीश सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी. लालू इसे कोर्ट का फैसला बताकर बचाव कर रहे थे, लेकिन उनकी मर्जी के खिलाफ विपक्ष के दबाव में सरकार को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा है.

फरवरी महीने में ही हाईकोर्ट ने 9 महीने में ट्रायल पूरा करने को कहा था. लेकिन, आरोप लगता है कि नीतीश सरकार ने हाईकोर्ट में ठीक से पैरवी नहीं की इसलिए शहाबुद्दीन को बाहर आने का मौका मिला. 11 साल बाद बाहुबली और हत्या सहित कई संगीन आरोपों में दोषी साबित हो चुका शहाबुद्दीन रिहा है.

Loading...

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के जेल से छूटने के बाद सीवान में दहशत का माहौल है. खुद जिला प्रशासन ने सरकार को भेजी अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है. इसी के बाद नीतीश ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. लेकिन सवाल ये है कि क्या सुप्रीम कोर्ट में सरकार मजबूती से अपना पक्ष रखेगी या नहीं.

इसके साथ ही चांद बाबू ने भी वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के जरिए भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है. चांद बाबू के तीन बेटों की तेजाब से हत्या कर दी गई थी. इसके साथ ही हिंदी दैनिक हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ राजदेव की हत्या का आरोप भी शहाबुद्दीन पर है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *