Breaking News

नजीब जंग ने सिसोदिया को फिनलैंड से दिल्ली तलब किया

sisodiyaनई दिल्ली। दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया को एलजी नजीब जंग ने तुरंत फिनलैंड से वापस बुलाया है। नजीब जंग ने मौखिक आदेश देकर सिसोदिया को दिल्ली लौटने के लिए कहा है। हालांकि सिसोदिया ने लौटने से इनकार कर दिया है। दिल्ली चिकनगुनिया के ‘महामारी’ के तौर पर सामने आने के बाद AAP सरकार के मंत्रियों के बाहर होने के मामले ने तूल पकड़ा हुआ है।

शुक्रवार को हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ पर इस मुद्दे के उठने के बाद एलजी ने कदम उठाया है। टाइम्स नाउ ने इस मुद्दे पर हैशटैग #AAPHaiAbroad से रिपोर्ट लोगों के सामने रखी। हालांकि मनीष सिसोदिया ने फिनलैंड में किसी तरह का टूर मनाने से इनकार किया है।

मनीष सिसोदिया ने मीडिया रिपोर्टिंग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम को सुधारने के उनके कदम के खिलाफ साजिश की जा रही है। सिसोदिया का कहना है कि वह फिनलैंड एजुकेशन टूर पर आए हुए हैं न कि छुट्टियां मनाने।
सिसोदिया ने फिनलैंड से अपनी कुछ तस्वीरें भी ट्वीट की हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि फिनलैंड के स्कूलों से सीखना कोई अपराध नहीं है। फिनलैंड के हेलसिंकी में उन्होंने अपनी मीटिंग की कई तस्वीरों को ट्वीट कर लिखा है कि इन्हें भी देश को दिखाओ और बताओ कि मैं क्या कर रहा हूं।

दिल्ली में विपक्षी राजनीतिक दल भी इस मुद्दे को खूब हवा दे रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में ‘भगोड़ा दिवस’ मनाया है। वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों की दिल्ली में कथित अनुपस्थिति का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली चिकुनगुनिया और डेंगू के प्रकोप की चपेट में है। यहां की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में हुए प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने संकट के वक्त लोगों की मदद करने के बजाय शहर से बाहर होने को लेकर केजरीवाल और नजीब जंग पर बोला है।

माकन ने कहा, ‘यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब दिल्ली वाले महामारी जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं तब मुख्यमंत्री पंजाब में डेरा डाले हुए थे और बाद में वह बेंगलुरु चले गए। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिनलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं और यहां तक कि उपराज्यपाल भी अमेरिका में थे। बीजेपी के एक मेयर भी विदेश भ्रमण पर हैं।’

पार्टी ने मच्छर जनित बीमारियों से जूझ रहे लोगों की मदद करने में ‘विफल’ रहने पर दिल्ली में AAP सरकार और BJP शासित नगर निगमों के खिलाफ एक ‘आरोप पत्र’ भी जारी किया है। माकन ने मांग की कि केजरीवाल और सिसोदिया दिल्ली वापस आएं और बीमारियों से लड़ने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाएं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *