Breaking News

राहुल गांधी ने ली CM अखिलेश की चुटकी: ‘4 साल बाद साइकिल ठीक करने से क्या फायदा’

rahul_gandhi_akhileshइलाहाबाद। चार साल बाद साइकिल ठीक करने से क्या फायदा होगा? पूरे चार साल बाद सीएम अखिलेश ने साइकिल का पहिया उखाड़कर फेंकने की कोशिश की है। ये बातें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इलाहाबाद में अपनी किसान यात्रा के दौरान कहीं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि समाजवादी संग्राम में सिर्फ यूपी की जनता का नुकसान हो रहा है। यूपी की जनता ये सब अपनी आंखों से देख रही है और यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी को इसका जवाब देगी।

बताते चलें कि, सोमवार को मुलायम सिंह और शि‍वपाल के करीबी दो मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर करने के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव ने चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल की भी छुट्टी कर दी गई। जबकि इस उठा-पटक में शाम ढलते-ढलते अखि‍लेश यादव को यूपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया। मुलायम‍ ने उनकी जगह शि‍वपाल यादव को यूपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि पलटवार करते हुए सीएम ने देर शाम शि‍वपाल को तीन मंत्रालयों से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

यूपी में सत्तरूढ़ सियासी परिवार में छेड़ी पावर पॉलिटिक्स के बीच शिवपाल यादव बुधवार सुबह मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि हम सब नेताजी के साथ हैं और उनके निर्देशों का पालन करेंगे। शिवपाल ने कहा मंत्री पद बदलने या देने का पूरा अधिकार मुख्यमंत्री के पास है और उन्हीं का फैसला अंतिम होगा। शिवपाल ने कहा कि नेताजी ने मुझे जो जिम्मा सौंपा है मैं उसके अनुसार काम करूंगा और संगठन को मजबूत बनाने पर ध्यान दूंगा। शिवपाल ने कहा कि नेताजी से बात कर फैसला लूंगा। परिवार में ठनी इस सियासी लडा़ई के बीच सैफई में बुधवार को शिवपाल के समर्थन में नारेबाजी भी हुई। इस बीच, अखिलेश मंत्रिमंडल से हटाए गए मंत्री गायत्री प्रजापति बुधवार को नई दिल्ली में मुलायम सिंह से मिले।

Loading...

गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से पीडब्लूडी, सिंचाई और राजस्व विभाग छीन लिया था। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि नाराज शि‍वपाल सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि अखिलेश सरकार में शिवपाल के पास अब सिर्फ समाज कल्याण और परती भूमि विभाग है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *