Breaking News

अखिलेश ने मुलायम के करीबी मंत्री गायत्री प्रजापति को किया बर्खास्त

akhilesh-gayatriलखनऊ। यूपी चुनाव से ऐन पहले सीएम अखिलेश यादव ने एक और सख्त कदम उठाया है। अखिलेश ने यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को बर्खास्त कर दिया है। हाईकोर्ट ने हाल ही में खनन घोटाले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। प्रजापति मुलायम सिंह यादव के करीबी समझे जाते हैं।

दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अवैध खनन की सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हुए हैं जिसके बाद अखिलेश सरकार दबाव में थी। माना जा रहा है कि इसी के चलते राज्य सरकार में हड़कंप मचा हुआ है।

Loading...

दरअसल प्रदेश की नदियों में रेत के अवैध खनन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिस पर हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। अवैध खनन की सीबीआई जांच के बाद यूपी सरकार में हड़कंप था और अब मुख्यमंत्री अखिलेश ने खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को बर्खास्त कर दिया।

यूपी में अवैध खनन की सीबीआई जांच रुकवाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की बड़ी बेंच में पहुंची अखिलेश सरकार को तगड़ा झटका लगा था। हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच पर रोक लगाने से इनकार करते हुए राज्य सरकार से सवाल पूछा था कि अगर खनन में कोई गड़बड़ी नहीं है तो सरकार जांच से क्यों बचना चाहती है।

हाईकोर्ट के इस फैसले को अखिलेश सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था। चुनाव से ऐन पहले खनन घोटाले के आरोप ने विपक्ष के हाथ एक और मुद्दा दे दिया। बता दें कि गायत्री प्रजापति अपनी कार्यशैली को लेकर पहले भी विवादों में रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *