Breaking News

पठानकोट हमला: अपने ही घर में घिरा पाक, आतंकियों पर मेहरबानी का आरोप

pathankotइस्‍लामाबाद। पंजाब के पठानकोट में भारतीय वायुसेना के एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के मसले पर पाकिस्‍तान अपने ही घर में घिर गया है। देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार पर आरोप लगाया है कि वह आतंकियों पर मेहरबानी बरत रही है। इन आरोपों के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बैकफुट पर आ गए और उन्‍होंने जांच के निष्‍कर्षों को सार्वजनिक करने की बात कही।

दरअसल, विपक्ष ने इस मसले पर सरकार की आलोचना करते हुए उस पर हमले में पाकिस्तानी नागरिकों की संलिप्तता की जांच की जानकारियां छिपाने का आरोप लगाया। विपक्ष के आरोपों के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घोषणा की कि जांच के निष्‍कर्षों को सार्वजनिक किया जाएगा। पाकिस्तान पीपल्‍स पार्टी (पीपीपी) के सेनेटर फरहतुल्लाह बाबर ने संसद के ऊपरी सदन सेनेट के एक सत्र के दौरान शुक्रवार को पठानकोट हमले की जानकारियों के बारे में उनके सवाल पर जवाब नहीं दे पाने को लेकर शरीफ सरकार को आड़े हाथ लिया।

Loading...

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबर ने सरकार पर उनसे जानकारियां जानबूझकर छिपाकर सेनेट को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि सरकार आतंकवादियों पर मेहरबान है। बाबर ने कहा, ‘सरकार ने सदन के साथ पठानकोट हमले में पाकिस्तानी नागरिकों की कथित संलिप्तता की जांच की जानकारियां साझा क्यों नहीं की?’ उन्‍होंने कहा कि सरकार चार महीने पहले पूछे गये सवाल का जवाब देने में नाकाम रही है।
सेनेटर ने पूछा था, ‘अगर भारत सरकार ने पाकिस्तानी सरकार को कोई तथ्य या सूचना उपलब्ध कराई है तो पाक सरकार इस संबंध में क्या कर रही है?’ हालांकि उन्हें अपने सवालों का जवाब नहीं मिला। इस पर शरीफ ने घोषणा की कि जांच के निष्‍कर्षों को सार्वजनिक किया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *