Thursday , November 26 2020
Breaking News

कश्मीर : पुलिसकर्मियों की राइफलें लेकर भागे आतंकवादी, बड़ी साजिश की आशंका

terrorist-1नई दिल्ली/श्रीनगर: कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक राजनीतिक नेता के घर में सुरक्षा चौकी पर हमला कर दिया और पुलिसकर्मियों की राइफलें लेकर फरार हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल देर रात कुलगाम के बेगम में नेशनल कांफ्रेंस से पूर्व में जुड़े रहे अब्दुल राशिद खानडे के आवासीय परिसर में उग्रवादी घुस आये.

आतंकवादी इस नेता की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की चार सर्विस राइफलें लेकर चंपत हो गये. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि खानडे नेशनल कांफ्रेंस के प्रखंड प्रमुख हैं. लेकिन, राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि उनका 2002 में पार्टी से संबंध समाप्त हो गया था.

नेकां के प्रवक्ता जुनैद अजीम मटू ने बताया, ‘कुलगाम में पार्टी के जिला अध्यक्ष ने खानडे के नेशनल कांफ्रेंस से संबद्ध नहीं होने को लेकर औपचारिक तौर पर पुलिस को मामले की जानकारी दे दी है.’ उन्होंने बताया कि आतंकवादी पुलिसकर्मियों की दो इनसास राइफलें, एक एसएलआर राइफल और एक 303 राइफल लेकर फरार हुए हैं.

Loading...

अधिकारी ने बताया कि घटना की विभागीय जांच का आदेश दिया गया है. घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के लिए दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस बीच, आतंकवादियों ने कल रात पुलवामा थाने पर कुछ चक्र गोलियां भी चलाई थी लेकिन इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *