Saturday , November 28 2020
Breaking News

बाप-रे-बाप…”आप”…कितना पाप ! ‘आप’ में अभी कितने दाग और…. आत्ममंथन को आज भी तैयार नहीं ‘आप’ के अहंकारी बाप !

suryapratapसेक्स कांड में फंसे अपने अय्याश मंत्री संदीप कुमार की सेक्स सीडी पन्द्रह दिनों से दबाए बैठे थे केजरीवाल…क्यों कि पंजाब प्रभारी संजय सिंह की भी सेक्स सीडी व भष्टाचार का काला चिठ्ठा भी पाइप लाइन में है..उसे कैसे संभालेंगे ‘आप’ के बाप !
बताया जा रहा है कि ‘आप’ के एक बड़े नेता संजय सिंह जो पंजाब व उ.प.के प्रभारी व उत्तर प्रदेश से आते हैं, की भी ‘सेक्स-सीडी’ शीघ्र आने वाली है …उन पर पंजाब में टिकट के लिए पैसे लेने के आरोप भी सामने आ रहे हैं…उनका छात्र नेता जीवन भी दागी रहा है …इनके पिता जो एक साधारण अध्यापक थे, अब इनका पूरा परिवार करोड़ों की संपत्ति का मालिक हैं ….बलात्कारी मंत्री की तुलना गाँधी से करने वाले उथले-छिछोरे पत्रकार आज कंहा मुहं छुपायें…पता नहीं ..आप की एक वालंटियर ‘सोनी’, जिसके suicide का राज़ आज तक नहीं खुल पाया… संजयसिंह व आशुतोष के साथ अक्सर देखी जाती थी (फोटो देखें)
समूचा देश स्तब्ध और हैरान है। अन्ना आंदोलन की कोख से जन्मे राजनीतिक दल में इतनी तेजी से गिरावट आएगी .. चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल खुद को अराजकतावादी कहते थे, आज यह दिखाई दे रहा है। एक के बाद एक मंत्री और विधायकों का घोटाले और अनैतिक कामों में लिप्त पाया जाना साफ दर्शाता है कि पार्टी अपने अंत की और है। भ्रष्टाचार को समाप्त करने तथा नैतिकता की बड़ी बड़ी बातें कर दिल्ली के मुख्यमंत्री जनता का जबरदस्त समर्थन प्राप्त कर सत्ता की कुर्सी तक पहुंचे, अब उन्हीं के साथी एक-एक कर भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरकर सत्ता से बाहर होते जा रहे हैं।
arvin1फरवरी 2015 को जब अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब खुद अरविन्द केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों व विधायकों को बेदाग चरित्र का बताते हुए बड़े बड़े दावे ठोके थे, लेकिन इन डेढ़ सालों में तीन मंत्री जहां भ्रष्टाचार व चरित्रहीन होने के आरोप में मंत्री पद गंवा चुके हैं, वहीं उनके 11 विधायक किसी न किसी कारणवश जेल जाकर पार्टी की साफ छवि होने के ढोंग को उजागर कर चुके हैं।
संदीप कुमार पहले मंत्री नहीं है जिन्हें मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा हो, इससे पहले फर्जी अंकसूची के मामले में दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र कुमार जेल में हैं, उससे पहले भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे असीन अहमद भी जेल में है। अब एक तीसरे मंत्री संदीप कुमार चरित्रहीनता के आरोप में जेल जाने की तैयारी में। मंत्री ही नहीं लगभग एक दर्जन से अधिक विधायकों के साथ साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किसी न किसी कारण से गिरफ्तार हो चुके हैं।
aap‘आप’ के उदय के छोटे सफ़र में वलात्कार, फर्जी डिग्री, भ्रष्टाचार, प्रसाशनिक असफलताएं…सब कुछ तो सुनने को आ चुका है ..दागी मंत्री व बिधायक ..आप पार्टी में महिलाओं की इज्जत नहीं ..सावधान !
आम आदमी पार्टी (आप) एक वैकल्पिक राजनीति के रूप में ताज़ा बयार के झोके की तरह आई थी ..बड़ी आशाएं थी …युवा काफी बड़ी संख्या में जुड़ा भी…परन्तु आज कितनी.. आज ‘आप’ एक अनुभवहीन स्वार्थी तत्वों का झुण्ड लगता है…आम आदमी पार्टी को असफल कहना अभी उचित नहीं, परन्तु जनमानस में निराशा से उसे जूझना पड़ रहा है…यदि ‘आप’ असफल होती है, तो वैकल्पिक राजनीति के नए प्रयोगों पर भविष्य में जनता का विश्वास करना बड़ा मुश्किल हो जायेगा .. पार्टी अपने सरकार के कामकाज की बजाए राष्ट्रीय धूल फेंक के चलते सुर्खियों बटोरने के सिवाय कुछ नहीं कर पाई ..
ashotosh‘आप’ के सबसे बड़े नेता.. अरविन्द केजरीवाल झूठ बोलने के लिए जाने जाते हैं… जनता उन्हें U-टर्न मैन के नाम से भी जानती है…कितने ही चुटकुले हैं ..कंहा तक सच मैं नहीं जनता .. ‘हमाम में सब नंगे थे, अब अन्ना के आन्दोलन को धोका देने वाली ‘आप’ ने भी कपड़े उतार दिए….अपनी पार्टी को एक ‘अप्राकृतिक’ संकट में पटककर केजरीवाल स्वोयं ‘प्राकृतिक’ चिकित्सा के लिए बेंगलुरु पहुंच गए..
एक के बाद एक मंत्री और विधायकों का घोटाले और अनैतिक कामों में लिप्त पाया जाना साफ दर्शाता है कि पार्टी अपने अंत की और बड़ी तेजी से अग्रसर है …उत्तर प्रदेश में तो कोई पहचान भी नहीं बनायीं पाई यह पार्टी…..मेरे एक दोस्त के घर मेरी भी मुलाकात हुई कुछ आप नेताओं से, परन्तु इनके ‘उथलेपन व पाखंड’ ने मुझे बहुत निराश किया …ज्यादा लिखना उचित नहीं … ‘हर चीज में कमियां ढूंढ़ता है, ऐ दिल कहीं तू ‘आप’ तो नहीं…..’
आप की एक वालंटियर ‘सोनी’, जिसने suicide किया… संजयसिंह व आशुतोष के साथ रहती थी
जय हिन्द, जय भारत !!!!

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *