Thursday , November 26 2020
Breaking News

वसीम अकरम को लॉर्डस के ऑनर्स बोर्ड पर न होने का है मलाल

wasim-akramनई दिल्ली। पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे वसीम अकरम को स्विंग का सुल्तान कहा जाता है। उनकी हवा में घूमती गेंदों का जवाब दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के पास भी नहीं होता था। टेस्ट क्रिकेट में 25 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले अकरम को एक चीज का मलाल है। उन्हें इस बात का दुख है कि लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर उनका नाम नहीं है। जी, लॉर्ड्स के मैदान पर शतक बनाने वाले बल्लेबाज और पारी में पांच या मैच में दस या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज का नाम ऑनर्स बोर्ड पर लगाया जाता है।

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर अकरम ने अपने करियर में चार टेस्ट मैच खेले। 1992 में इस मैदान पर उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला इस मौके पर उन्होंने 66 रन देकर चार विकेट लिए।

लॉर्ड्सडॉटओआरजी को दिए एक इंटरव्यू में वसीम ने इस मैदान पर खेले अपने टेस्ट मैचों को याद किया। उन्होंने कहा कि पहले मैच में उन्होंने चार विकेट तो लिए लेकिन असली जीत उनके बल्ले ने दिलाई। 138 के स्कोर का पीछा करने उतरी तो 95 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी ऐसे में वसीम अकरम (45 नॉट आउट) और वकार यूनिस (20 नॉट आउट) ने पाकिस्तान को जीत दिलाई।

Loading...

अकरम अकेले क्रिकेट दिग्गज नहीं हैं जिनका नाम लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर नहीं है। सचिन तेंडुलकर. रिकी पोंटिंग, शेन वॉर्न, ब्रायन लारा, डेनिस लिलि और मुरलीधरन जैसे दिग्गजों का नाम भी इस बोर्ड पर नहीं है।


अकरम ने आगे कहा, ‘इंग्लैंड में जीत हासिल करना बड़ी बात है लेकिन लॉर्ड्स की बात ही कुछ और है। बतौर कप्तान मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर जीत हासिल करना भी शामिल है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *