Sunday , November 29 2020
Breaking News

वर्तमान समय में विराट कोहली हैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजः ब्रेट ली

brett-leeचेन्नै। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ब्रेट ली आजकल तमिलनाडु प्रीमियर लीग की एक टीम के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान बात करते हुए 39 वर्षीय इस क्रिकेटर ने भारत के युवा बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं, ब्रेट ली ने भारत के पेस अटैक और विशेष रूप से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी प्रशंसा की।

ली मानते हैं कि वर्तमान समय में विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। ब्रेट ली ने विराट की तारीफ करते हुए कहा, ‘मुझे विराट के खेलने का तरीका और आक्रामकता बहुत पसंद है। विराट के अंदर की आक्रामकता नियंत्रित होती है। वह हमेशा टीम को सबसे ऊपर रखते हैं। उनके खेलने की तकनीक भी असाधारण है।’

Loading...

ब्रेट ली का मानना है कि एक या दो साल पहले तक अगर देखें तो विराट को स्टम्प पर लगातार बॉल करके आउट किया जा सकता था, लेकिन अब उन्होंने अपनी तकनीक को और बेहतर कर लिया है। अब आप उन्हें इस हथकंडे से पविलियन नहीं भेज सकते। इतना ही नहीं ब्रेट ली मानते हैं कि जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली अभी हैं, उस को देखते हुए अगर ली उनके सामने बोलिंग करें तो कोहली उनकी गेंदों पर मैदान के हर हिस्से में शॉट्स लगा सकते हैं।
भारत के पेस अटैक पर बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि एक वक्त पर भारत के पास जहीर खान और इशांत शर्मा ही पेस बोलिंग के विकल्प थे। अब भारत के पास इस सेगमेंट में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे शानदार बोलर्स हैं। ब्रेट ली ने जसप्रीत बुमराह की विशेष तारीफ करते हुए कहा कि वह उन्हें काफी पसंद हैं। ली का मानना है कि अगर बुमराह अपने दाएं हाथ को संभाल लें तो वह अपनी गति में और इजाफा कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *