Thursday , November 26 2020
Breaking News

अखिलेश का मायावती पर निशाना, ‘उन्हें बुआ न कहें, तो क्या कहें’

akhileshलखनऊ। मॉनसून सत्र के आखिरी दिन विधान परिषद पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीएसपी प्रमुख मायावती पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब वह कहती हैं कि बुआ न कहें। जब बीजेपी वालों ने परेशान किया था, तब तो उन्होंने कहा था कि बुआ के सम्मान की खातिर कार्रवाई करें। इसी सम्मान में हमने कार्रवाई भी की। अब भीड़ जुटाकर कह रही हैं कि बुआ न कहें। उन्होंने विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी से पूछा कि अब आप ही बता दीजिए उन्हें हम बुआ न कहें, तो क्या कहें? जो आप बता देंगे, वही कहेंगे।

नसीमुद्दीन से पूछा, आप तो नहीं जा रहे?अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर भी भी तीखा कटाक्ष किया। सीएम ने कहा कि आपके साथी छोड़कर चले जा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ही छोड़ गए। और भी लोग छोड़ गए। हमें तो कभी-कभी लगता है कि आप भी तो नहीं जा रहे।

सीएम ने 1090 की तारीफ करते हुए कहा कि देश की महिलाओं को इस सेवा पर विश्वास है। चार लाख महिलाओं को अब तक सहायता मिली है। उन्होंने नसीमुद्दीन से कहा कि हम पर विश्वास न हो तो कभी जाकर देखिए। ये वही जगह है जो आपने ही बनाई थी, पत्थर लगवाकर।

जब सीएम अखिलेश यादव विधान परिषद में पहुंचे तो नेता सदन अहमद हसन और नसीमुद्दीन के बीच बांदा मेडिकल कॉलेज पर बहस चल रही थी। इस पर सीएम ने नसीमुद्दीन से कहा कि आप नेता सदन की गलत बयानी की बात कर रहे थे। इस पर नसीमुद्दीन ने हंसते हुए कहा कि नेता सदन से नहीं, हम तो अपने चाचा (अहमद हसन) से कह रहे थे। वो हमारे चाचा भी हैं। इस पर सीएम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि चाचा-भतीजे का रिश्ता कैसा होता है, ये तो आप भी जानते हैं और हम भी।

Loading...

मुख्यमंत्री ने बताया कि अक्टूबर से हम ‘डायल-100’ की शुरुआत कर देंगे। इसमें किसी को भी सहायता की जरूरत होगी तो तुरंत शिकायत दर्ज होगी और 10 मिनट में पुलिस पहुंच जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हो सकता है अभी सदन एक-दो बार और चले लेकिन अगली बार कौन सरकार बनाएगा, इसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं। इसी बीच शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि आपकी ही सरकार आएगी। इस पर सीएम ने कहा, धन्यवाद शर्मा जी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *