Breaking News

बिहार में आई शराब की बाढ़, अगस्त में पकड़ी गई रिकार्ड शराब

biharbrsrपटना। बिहार की बाढ़ में पूरी प्रशासनिक व्यवस्था बाढ़ में डूब रहे लोगों को बचाने में लगी है जिसका फायदा बिहार में शराब माफिया खूब उठा रहे हैं. हाल के दिनों में पकड़ी गई शराब का अगर हिसाब निकाला जाए तो ऐसा लगेगा जैसे बिहार में शऱाब की बाढ़ आई हो. शराबबंदी के बाद से सबसे ज्यादा शराब अगस्त के महिने में पकड़ी गई है. रिपोर्ट की माने तो लगभग 45 हजार लीटर शराब पकड़ी गई है.

एक रिपोर्ट की माने तो बिहार में अगस्त महीने के दौरान करीब 45 हजार लीटर अंग्रेजी शराब पकड़ी है. इतना ही नहीं इस दौरान 13 हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों की माने तो पकड़ी गई शराब में सबसे ज्यादा खेप हरियाणा के शराब की है.

बिहार में पिछले कुछ दिनों में पकड़ी गई शराब के आंकड़ों की माने तो शराब की तस्करी बढ़ गई है. अप्रेल में जब बिहार में शराबबंदी लागु की गई थी तो पहले महिने में 15 हजार लीटर शराब बरामद हुई थी. लेकिन फिर मई में अचानक से तस्करी में कमी आई थी. इस दौरान पुलिस ने सिर्फ 35 सौ लीटर शराब पकड़ी थी. लेकिन अचानक से ही अगस्त के महिने में आई उछाल बिहार सरकार के लिए चिंता जनक है.

Loading...

बिहार में इन दिनों शराब की तस्करी पड़ोसी राज्यों से हो रही है. झारखंड, बंगाल, उत्तर प्रदेश और नेपाल से भारी मात्रा में शराब मंगाई और बेची जा रही है. इन सबके अलावा पुलिस की मुश्किले हरियाणा की खेप को पकड़ने के बाद और बढ़ गई है. क्योकि हरियाणा की सीमा बिहार से नहीं लगती है फिर भी अगर बिहार में हरियाणा की शराब पकड़ी जा रही है तो उसके पीछे सबसे बड़ा कारण हरियाणा में शराब का सस्ता होना है. अगर ऐसा है तो कोई बड़ा सिंडिकेट इस काम को कर रहा है जो ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए हरियाणा से शराब की खेप मंगा रहा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *