Tuesday , November 24 2020
Breaking News

सचिन तेंडुलकर की दूसरी पारी, लॉन्च की अपनी स्पोर्ट्स कंपनी

sachinमुंबई। 24 साल तक इंटरनैशनल क्रिकेट के सबसे चमकीले सितारे रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने जीवन की नई पारी शुरू की है। सचिन अब कॉर्पोरेट वर्ल्ड में एंट्री कर चुके हैं। अपने फैन्स की तरफ से क्रिकेट के भगवान का तमगा हासिल कर चुके सचिन ने अपनी एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी SRT Sports लॉन्च की है।

इस कंपनी को सचिन के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद के करियर के रूप में देखा जा रहा है। सचिन ने टाटा ग्रुप के पूर्व सीनियर एग्जिक्युटिव मृणमॉय मुखर्जी को अपनी कंपनी एसआरटी स्पोर्ट्स का सीईओ बनाया है। तेंडुलकर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से अपनी इस नई पारी के बारे में बात की।

सचिन ने कहा, ‘अपने 24 साल के इंटरनैशनल क्रिकेट करियर के दौरान मैंने पूरा ध्यान क्रिकेट पर ही लगाया। संन्यास लेने के बाद अब मेरे पास मौका है कि मैं दूसरे काम करूं। SRT Sports की टीम जरिए वे काम किए जाएंगे।’ कंपनी सचिन के कमर्शल ऐक्टिविटीज को हैंडल करेगी। साथ ही, अगले फेज के ‘ब्रैंड सचिन’ पर भी काम करेगी।
पहले सचिन की कमर्शल ऐक्टिविटीज का जिम्मा वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप (WSG) के पास था। अब इस कंपनी ने भारत में अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। सचिन 16 साल तक उनके मैनेजर रहे विनोद नायडू के साथ को भी याद करते हैं। विनोद नायडू WSG में जनरल मैनेजर थे और सचिन का काम देखते थे। सचिन ने उन्हें अपनी कंपनी जॉइन करने का भी ऑफर दिया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *