Monday , November 30 2020
Breaking News

मुंहबोले भाई से प्रेगनेंट हुई लड़की, पिता ने कराया गर्भपात, भ्रूण लेकर पहुंची थाने

brother rapeवाराणसी। एक नाबालिग से पड़ोस में रहने वाला मुंहबोला भाई शारीरिक संबंध बनाता है। नाबालिग प्रेगनेंट हो जाती है। गर्भ ठहरने की जानकारी मिलने के बाद नाबालिग उसपर शादी का दबाव बनाती है, लेकिन युवक इनकार कर देता है। लोकलाज के भय से नाबालिग का पिता जबरन उसका गर्भपात करा देता है। अबतक की इस खबर को पढ़ अगर आपका दिल पसीज चुका है, तो आगे की खबर आपकी आंखों में आंसू ला सकती है। गर्भपात के बाद नाबालिग 5 महीने के अपने भ्रूण का शव लेकर थाने पहुंच जाती है।

मानवता को तार-तार और शर्मसार कर देने वाली यह वारदात मिर्जापुर जिले के कछवा थाना क्षेत्र की है। मंगलवार को एक किशोरी अपने आंचल में 5 माह के मृत भ्रूण को लेकर थाने पर पहुंच गई। उसने अपने पड़ोसी और रिश्ते में मुंहबोले भाई पर शारीरिक संबंध बनाने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

किशोरी की तहरीर लेकर आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया। थाने में पहुंचकर किशोरी ने बताया कि उसके गांव का पड़ोसी युवक उसके साथ आठ महीने से शारीरिक संबंध बना रहा था। पहले उसे गर्भ ठहरने की जानकारी नहीं हुई। बाद में पता चला तो उसने शादी के लिए दबाव डाला। युवक ने शादी से मना कर दिया। बाद में गर्भपात के लिए दबाव बनाने लगा।
मंगलवार की सुबह लोकलाज के भय से किशोरी के पिता ने कछवां रोड बाजार के निजी अस्पताल में गर्भपात करा दिया। इसके बाद किशोरी भ्रूण के शव को लेकर शाम चार बजे से कछवा बाजार में घूमकर घटना की जानकारी देने लगी। लोगों की सलाह पर वह थाने पहुंची और आपबीती सुनाई।

घटना की जानकारी होने पर थानाध्यक्ष दीप कुमार के होश उड़ गए। उन्होंने ने किशोरी का बयान लिया और कार्रवाई शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि आरोपी के साथ ही गर्भपात करने वाले चिकित्सक, अस्पताल और किशोरी के पिता के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

Loading...

मंगलवार को ठीक ऐसी ही वारदात बुलंदशहर में भी देखने को मिली। 14 साल की रेप पीड़ित नाबालिग गर्भपात के बाद एक थैली में अपने भ्रूण को लेकर पुलिस के पास पहुंच गई। परिवारवालों ने जबरन नाबालिग का गर्भपात करा दिया था।

पोस्टमॉर्टम को लेकर असमंजस की स्थिति
पांच माह के भ्रूण के शव का पोस्टमॉर्टम होगा कि नहीं, इसे लेकर पुलिस असमंजस की स्थिति में है। थानेदार की ओर से मुख्यालय के आला अधिकारियो से इस संबंध में बात की जा रही है। निर्देश मिलने के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *