Tuesday , November 24 2020
Breaking News

स्वामी लौटे सुर में, दिया राहुल गाँधी पर ये बड़ा बयान। सकपकाई कांग्रेस बग़लें झाँक रही

swamy-rahulदिल्‍ली। अपनी टिप्‍पणियों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले भाजपा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर जोर दार हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को इस देश की सबसे पुरानी राजनैतिक पार्टी यानी कांग्रेस को बचाने के लिए राजनीति छोड़ देनी चाहिए।  उन्‍होंने कहा है कि राष्‍ट्रीय महत्‍व के प्रमुख मुद्दों पर ‘यू टर्न’ लेना राहुल का स्‍वभाव है।
राहुल गांधी द्वारा महात्‍मा गांधी की हत्‍या के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ को जिम्‍मेदार ठहराने वाले बयान पर बहस के संदर्भ में स्‍वामी ने कहा, ”वह एक बड़े कायर हैं और यू टर्न लेना उनका दूसरा स्‍वभाव है। मुझे लगता है कि उनका कोई राजनैतिक भविष्‍य नहीं है और कांग्रेस का भविष्‍य बचाने के लिए उन्‍हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए।
इस बारे में निश्चिंंत नहीं कि उन्‍होंने ही यह ट्वीट किया, शायद उनके कार्यालय से किसी ने ट्वीट किया होगा।” गुरुवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा था, ”मैं कभी भी आरएसएस के नफरतभरे और विभाजनकारी एजेंडा से लड़ना नहीं छोड़ूंगा। मैंने जो कहा था उसके एक-एक शब्‍द पर कायम हूं।”

राहुल से जुड़ा ताजा विवाद तब शुरू हुआ, जब उनके वकील कपिल सिब्‍बल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राहुल ने कभी भी आरएसएस को महात्‍मा गांधी की हत्‍या के लिए जिम्‍मेदार नहीं ठहराया, बल्कि उसके (संघ के) कुछ लोगों द्वारा ऐसा किया गया, यह कहा था।

Loading...
राहुल का पक्ष आने के बाद जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस आरएफ नारायणन की बेंच ने कहा कि अगर शिकायतकर्ता इस पक्ष पर सहमत हो जाता है तो वह बयान को रिकॉर्ड में लेगी और याचिका का निपटारा हो जाएगा।
अपनी शिकायत में आरएसएस भिवंडी के सचिव राजेश महादेव कुंते ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने पिछले साल 6 मार्च को महाराष्‍ट्र के सोनाले में हुई चुनावी रैली में कहा था कि ”आरएसएस के लोगों ने गांधीजी को मारा।” उनका आरोप था कि राहुल गांधी ने अपने भाषण के जरिए आरएसएस की छवि को नुकसान पहुंचाया है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *