Breaking News

दलित युवक से जबरन नाक रगड़वाई के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार

अलवर।
राजस्थान के अलवर जिले के बहरोड़ के गोकलपुर गांव में दलित युवक राजेश कुमार के द्वारा ठाकुर जी के मंदिर पर जबरन दबंगों के द्वारा जबरन नाक रगड़वाने के मामले में पुलिस ने एससी-एसटी ऐक्ट में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही अन्य बचे हुए आरोपियों को भी पुलिस जल्द पकड़ने का प्रयास कर रही है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर कॉमेंट को लेकर शुरू हुआ था विवाद
मामला 3 दिन पहले का है, जहां गोकलपुर निवासी राजेश कुमार मेघवाल के द्वारा 18 मार्च की रात को फेसबुक पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर कॉमेंट किया गया था। इसके साथ ही राजेश ने भगवान राम और श्रीकृष्ण पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। हालांकि उसके बाद किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे इसके लिए दो बात माफी भी मांग ली थी। लेकिन इसके बाद दबंगों ने उसे जबरन मन्दिर ले जाकर पायदान पर सात बार नाक रगड़वाई। जिसका वीडियो वायरल हो जाने के बाद प्रशासन में हड़कप मच गया था। राजेश के द्वारा मंगलवार की रात को पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया था।

एसपी बोले- मनुष्य की आजादी पर कोई रोक नहीं लगा सकता
मामला गंभीर होने के कारण भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार मौके पर पहुंचे थे और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे। साथ ही मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मनुष्य को इस आजाद देश में अपने विचार रखने के पूरा अधिकार है। उसको कोई नहीं रोक सकता है। साथ ही लोगों को समाज में मिलजुल कर रहना चाहिए। अच्छे संस्कार ही आगे लेकर जाते हैं, इसलिए युवाओं से भी अपील है कि आप सब आजाद हैं, लेकिन इस तरह के गलत कार्य नहीं करने चाहिए।

पकड़े गए सात नामजद आरोपी
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी अजय कुमार शर्मा, संजीत कुमार, हेमंत, रविंद्र, रामअवतार, नितिन जांगिड़, दयाराम उर्फ लीला राम को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि मामला गंभीर होने के कारण पुलिस के उच्च अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए 24 घंटे में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जो भी लोग दिखाई दे रहे हैं, उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है।