Wednesday , April 24 2019
Breaking News

LIVE: 10 साल में किसानों को 7 लाख 50 हजार करोड़ रुपये की मदद देंगे: पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने किसान, गरीब और शोषित लोगों को उठाते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा. किसान सम्मान निधि योजना के बारे में बताते हुए उन्होंने कांग्रेस को उसके द्वारा की गई किसान कर्जमाफी पर आड़े हाथ लिया.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार 10 वर्षों के भीतर किसानों के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से 7 लाख 50 हजार करोड़ रुपये हस्तांतरित करेगी.

कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया

Loading...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया है. कांग्रेस ने राजनीतिक माहौल बनाने के लिए किसानों का कर्जमाफ किया. जब यूपीए सरकार थी तब किसानों का कर्ज 6 लाख करोड़ रुपये था. लेकिन सरकार बनने के बाद सिर्फ 52 हजार करोड़ रुपये माफ किया. इस कर्जमाफी में भी कुछ लाख लोगों का कर्ज माफ हुआ.

पीएम मोदी ने कहा कि इस सारी प्रकिया को समझकर हमने एक योजना बनाई है. हम 7 लाख 50 हजार करोड़ रुपये 10 साल में लोगों के खाते में सीधे भेजेंगे. इसका फायदा देश के 5 एकड़ या उसके नीचे की भूमि वाले किसानों को मिलेगा. साथ ही हमारी कोशिश रहेगी आगे चलकर देश के सभी किसानों को भी इसका फायदा मिले. इस दौरान किसानों को राहत देने से लेकर मध्यम वर्ग के लिए जीवन आसान बनाने तक कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *