Thursday , December 3 2020
Breaking News

जर्मन सेना में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है इस्लामिक स्टेट?

islamic-stateबर्लिन। खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लड़ाके जर्मनी के सैन्य बलों में घुसपैठ करना चाहते हैं। आतंकी संगठन के लड़ाके मिलिट्री ट्रेनिंग हासिल करने के लिए यह घुसपैठ चाहते हैं ताकि इसका इस्तेमाल वह आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए कर सकें। इस खुलासे के बाद से जर्मन सुरक्षा बलों ने अपने सभी आवेदकों की स्क्रूटनी बढ़ी दी है और काउंटर इंटेलिजेंस एजेंसी से जांच कराई जा रही है।

सरकार का कहना है कि अगले साल जुलाई से सिक्यॉरिटी चेक स्टार्ट होगा। सरकार के मुताबिक इससे उसे चरमपंथियों, आतंकवादियों और अपराधियों से निपटने में मदद मिलेगी। हालांकि ऐसी सिक्यॉरिटी स्क्रीनिंग के लिए सुरक्षा बलों को देश के मौजूदा सैन्य कानूनों में बदलाव का इंतजार करना होगा। ‘वेल्ट अम सनटग’ न्यूज पेपर के मुताबिक एक ड्राफ्ट डॉक्युमेंट में ऐसे बदलाव को सही ठहराया गया है।

Loading...

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस बात के संकेत हैं कि आतंकवादी ट्रेनिंग के मकसद से कथित तौर पर ‘शॉर्ट टर्म सर्विसमेन’ के तौर पर सेना में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। जुलाई में हुए कई आतंकी हमलों के बाद से जर्मनी के आतंकियों के निशाने पर आने की आशंका बढ़ गई है। इनमें से दो हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। इनमें से एक हमले को एक 17 वर्षीय अफगान शरणार्थी ने अंजाम दिया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *