Breaking News

हवा में अलग हुआ अमेरिकी फ्लाइट का इंजन, बाल-बाल बचे 100 से ज्यादा लोग

playenन्यू यॉर्क। अमेरिकी की साउथ वेस्ट एयरलाइंस के एक विमान में सवार 100 से ज्यादा मुसाफिर रविवार को बाल-बाल बच गए। मेक्सिको की खाड़ी से कई हजार फुट ऊपर से गुजर रहे विमान के इंजन का एक हिस्सा अचानक हवा में अलग हो गया। इसके चलते विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इंजन फटने से लेकर विमान उतरने तक मुसाफिरों की सांसें अटकी रहीं और वह अपनी खैर मनाते रहे।

न्यूयॉर्क डेली की खबर के मुताबिक साउथ वेस्ट एलरलाइंस की फ्लाइट न्यू ऑरलियन्स से फ्लोरिडा के ऑरलैंडो जा रही थी, लेकिन मेक्सिको की खाड़ी के ऊपर इसका एक इंजन अलग हो गया, जिसके चलते पेन्सकॉला में इमर्जेंसी लैंडिग करानी पड़ी। 3472 नंबर फ्लाइट में सवार मुसाफिर तब दहशत में आ गए, जब उन्होंने 30,700 फुट की ऊंचाई पर विमान के बाईं तरफ से एक विस्फोट की आवाज सुनी।
उन्होंने रविवार को सुबह नौ बजकर करीब 20 मिनट पर अपनी खिड़की के बाहर टरबाइन ब्लेड से धुआं निकलते देखा। यात्री टमी रिचर्ड्स ने केओसीओ टीवी को बताया कि अचानक से मेरी खिड़की के बाहर तेज धमाका हुआ और फिर विमान थरथराने लगा। बीच उड़ान में विमान की खिड़की से लिए गए फोटो के मुताबिक, इंजन के ढक्कन के हिस्से अलग हो गए। एक अन्य फोटो में दिखता है कि विमान के ढांचे का एक हिस्सा अलग हो गया है।

Loading...

एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि न्यू ऑरलियन्स से ऑरलैंडो जाने वाली 3472 उड़ान के कप्तान ने इसका रूट बदलकर पेन्सकॉला ले जाने का फैसला किया, क्योंकि इसके एक नंबर के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी। सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर विमान पेन्सकॉला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिना किसी दुर्घटना के सुरक्षित उतर गया। बयान में कहा गया है कि शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक 99 यात्रियों और 5 केबिन क्रू मेंबर्स में से कोई घायल नहीं हुआ है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *