Wednesday , December 2 2020
Breaking News

गाना सुनते हुए करेंगे सेक्स तो आयेगा ज्यादा मजा…

कहते हैं कि सेक्स हर इंसान की जरूरत है जिसको पूरा करने के लिए उसे एक साथी के साथ की आवश्यकता होती है। लेकिन दो जिस्मों के मिलन से होने वाला सेक्स ही पूरा नहीं होता इसके लिए मन की संतुष्टि भी जरूरी होती है। आज हम आपको बेहतर सेक्स करने का टिप्स देते हैं। दरअसल, एक सर्वेक्षण से पता चला है कि तेज आवाज में गाना सुनने से आप बेहतर तरीके से सेक्त कर पाएंगे।

सर्वेक्षण

सर्वेक्षण के लिए 30 परिवारों को किया गया शामिल

एक न्यूज वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, ऑडियो हार्डवेयर कंपनी सोनोस और एपल म्युजिक ने 30,000 लोगों का सर्वेक्षण किया। इस शोध में उन्होंने दुनिया भर के 30 परिवारों (109) लोगों को शामिल किया। इस शोध में न्यूरोसाइंटिस्ट डेनियल जे लेविटिन ने भी भागेदारी ली। लेविटिन एक संगीतकार रह चुके हैं।

Loading...

यह शोध एक दो दिन नहीं बल्कि दो सप्ताह तक चला। पहले सप्ताह में परिवारों को बिना तेज आवाज में संगीत सुने बिताना था। ऐसे ही दूसरे हफ्ते में सोनोस सिस्टम और एपल म्यूजिक पर उन्हें तेज आवाज में संगीत सुनने को कहा गया। इस दौरान 44,000 घंटों तक कुल 8,124 गाने चलाए गए।
इस शोध से यह नतीजा निकला कि दूसरे हफ्ते के दौरान परिवारों में एक-दूसरे से ज्यादा संवाद हुए। उन्होंने साथ गाना गया, डांस किया, हंसे, रोए और ज्यादा वक्त साथ बिताया। कुल मिलाकर संगीत सुनने वालों ने 67 फीसदी ज्यादा सेक्स किया।

यह नतीजा एक दिन का नहीं था बल्कि कुछ दिनों तक ऐसा ही देखने को मिला। संगीत ने लोगों के दिमाग में न्यूरोट्रांसमीटर डोपामाइन का स्त्राव बढ़ाता है, जिससे लोगों को संतुष्टि का अहसास अधिक होता है। संगीत सुनने से एक दूसरा न्यूरोट्रांसमीटर ऑक्सीटोन भी निकलता है जिसे लव हार्मोन कहते हैं। इस हार्मोन से क्या होता है, यह सब जानते हैं!
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *