Breaking News

बलूचिस्तान में लहराया भारत का झंडा-पीएम मोदी की तस्वीर, पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

baloch modi indian flagनई दिल्ली। बलूचिस्तान में आजादी समर्थकों ने पाकिस्तान के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। बलूचिस्तान में न केवल भारत का राष्ट्रीट ध्वज लहराया गया है बल्कि आजादी समर्थकों ने बलूचिस्तान के शहीद माने जाने वाले मरहूम नेता अकबर बुगती के साथ पीएम मोदी की तस्वीर भी लहराई है। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे को कुचलते हुए तस्वीर भी साझा की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बलूचिस्तान में पिछले 4 दिनों पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। सुई, डेरा बुगती, जाफराबाद, नसीराबाद समेत बलूचिस्तान के अन्य इलाकों में पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन की खबरें हैं।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का जिक्र किया था। मोदी ने बलूचिस्तान औरे पीओके में मानवाधिकार के उल्लंघन का मामला उठाया था। उन्होंने कहा था कि बलूचिस्तान, गिलगिलत-बाल्टिस्तान और पीओके के लोगों ने उनका आभार व्यक्त किया है। पाकिस्तान ने पीएम मोदी के इस बयान की आलोचना की थी।

मंगलवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा ने पीएम मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पास किया था। इससे पहले कथित तौर पर पीएम मोदी का समर्थन करने के आरोप में बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती, हरबियार मारी और बनुक करिमा बलूच के खिलाफ पाकिस्तान में देशद्रोह का केस भी दर्ज किया गया था।

बलूचिस्तान के आजादी समर्थक नेता ब्रह्मदाग बुगती ने कहा था कि पाकिस्तान यहां नरसंहार कर रहा है। पाकिस्तानी सेना हर दिन दर्जनों युवकों की हत्या कर रही है। हजारों लोग गायब हैं। पाकिस्तान ने बलूचों को गुलाम बनाकर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी के बयान और भारत के नए रुख से उन्हें उम्मीद बंधी है कि अब उनके ऊपर हो रहे जुल्म की आवाज सुनी जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *