Wednesday , November 25 2020
Breaking News

सेक्स के लिए कब तैयार रहती हैं महिलाये

शिकागो। सेक्स को लेकर मन में कई तरह के विचार आते रहते हैं। महिला हो या पुरुष इसको  लेकर सबके मन में इच्छाएं होती हैं। इस पर तरह-तरह के शोध भी होते रहते हैं, जिनके परिणाम कभी-कभी बहुत रोचक ही निकलते हैं। सेक्स को लेकर हाल ही में महिलाओं पर एक शोध किया गया है जो कि बताता है कि महिलाएं सेक्स के लिए कब तैयार रहती हैं।सेक्सशोध में बताया  गया है कि एक महिला तब सेक्स के लिए बहुत अधिक लालायित होती है जब उसमें अंडोत्सर्ग (ऑव्यलेशन) की प्रक्रिया चरम पर होती है। शोध के अनुसार जब महिला का मासिक चक्र शुरू होता है तब उसकी कामुकता अपने चरम पर होती है।

शोध कर्ताओं ने चॉकलेट और यौन आकर्षण में समानता की बात कही है, यह बात शायद चौंकाने वाली हो सकती है, लेकिन शोध के निष्कर्ष तो इसी ओर इशारा करते हैं। कुछ समय पहले शोधकर्ताओं ने बताया था कि फील गुड फीलिंग्स के मामले में चॉकलेट और सेक्सुअल अट्रैक्शन समान हैं।

Loading...
 चॉकलेट और यौन आकर्षण में मिलता है एक जैसा सुख

शोध में इस बात का खुलासा किया है कि चॉकलेट और यौन आकर्षण दोनों में ही एक ही रसायन पाया जाता है, जिसमें फिलाइलए थिलामाइन पाया जाता है। इसलिए लोगों को जितना मजा यौन आकर्षण और प्यार में आता है वही मजा चॉकलेट भी देती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *