Friday , November 27 2020
Breaking News

ड्रॉ होने के बावजूद रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया भारत-वेस्टइंडीज चौथा टेस्ट

India's cricket team head coach Anil Kumble, left, and West Indies' coach Phil Simmons talk after touring the field of play at Queen's Park Oval in Port-of-Spain, Trinidad, Sunday, Aug. 21, 2016. Match officials called off day four of the fourth cricket Test match between West Indies and India. (AP Photo/Ricardo Mazalan)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टेस्ट मैच बारिश और गीले आउट फील्ड की वजह से ड्रॉ हो गया। इस मैच में सिर्फ 22 ओवरों का खेल हुआ, इसके बाजवूद यह मैच रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी ड्रॉ टेस्ट मैच में सबसे कम गेंद डाले जाने के मामले में यह मैच पांचवें क्रम पर पहुंच गया। इस मैच में 132 गेंद डाली गई।

Loading...
  • किसी ड्रॉ टेस्ट मैच में सबसे कम गेंद डाले जाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के एंटीगुआ के नाम दर्ज है। नॉर्थ साउंड में 2008-09 में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच हुए इस टेस्ट में मात्र 10 गेंद डाली गई थी। इंग्लैंड ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर बिना कोई विकेट खोए 7 रन बनाए थे, जिसके बाद वर्षा के कारण खेल नहीं हो पाया और मैच ड्रॉ घोषित किया गया।
  • वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच किंग्सटन में 1997-98 में खेला गया टेस्ट मैच इस सूची में दूसरे क्रम पर है। इस मैच को 61 गेंदें (10.1 ओवर) डाली जाने के बाद ड्रॉ घोषित किया गया था।
  • श्रीलंका और भारत के बीच कैंडी में 1993 में हुआ टेस्ट मैच इस सूची में तीसरे क्रम पर है। यह टेस्ट मैच 72 गेंद (12 ओवर) डाली जाने के बाद ड्रॉ हुआ था।
  • इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच नॉटिंघम में 1926 में हुए टेस्ट मैच में 104 गेंद (17.2 ओवर) डाले जाने के बाद ड्रॉ घोषित किया गया था।
  • वेस्टइंडीज में पिछले 18 वर्षों में यह तीसरा मौका है जब किसी टेस्ट मैच में एक सत्र का खेल भी नहीं हो पाया और मैच ड्रॉ हो गया। इससे पहले ऐसा मौका 1997-98 में किंग्सटन में वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के मैच में तथा 2008-09 में भी वेस्टइंडीज-किंग्सटन के मैच में हुआ था।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *