Tuesday , November 24 2020
Breaking News

बीजेपी के आने वाले हैं ‘बुरे दिन’: CID रिपोर्ट

BJP CIDमुंबई। नगरपालिका, नगरपरिषद और महानगरपालिका के चुनाव बीजेपी के लिए बुरे दिन लाएंगे, जबकि मराठवाड़ा में शिवसेना के और पश्चिम महाराष्ट्र में एनसीपी के अच्छे दिन आएंगे। दलित, मुस्लिम व अन्य पिछड़ा वर्ग, जो करीब 35 से 40 प्रतिशत मतदाता है, वह बीजेपी को फिर से वोट नहीं करेगा। यह आकलन है राज्य सीआईडी का। इस बारे में सीआईडी ने पिछले हफ्ते ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपनी गोपनीय रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री फडणवीस ने रविवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई थी, लेकिन मंत्रियों ने कोई जोश ही नहीं दिखाया।

मुंबई महापालिका सहित महाराष्ट्र में 195 नगरपरिषद और नगरपंचायतों के साथ-साथ 19 नई नगरपंचायतों का कार्यकाल मार्च 2017 में खत्म हो रहा है। राज्य चुनाव आयोग यहां चुनाव कराने की तैयारी में लगा है। सूत्रों के मुताबिक इन चुनावों के संभावित परिणामों पर सीआईडी ने एक रिपोर्ट तैयार की है। सूत्र कहते हैं कि इस रिपोर्ट ने मुख्यमंत्री और बीजेपी के पैरों से जमीन खिसका दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी तो उसके लिए फायदेमंद नहीं होगा। नगराध्यक्ष का चुनाव सीधे कराने से हालत और भी खराब हो सकती है। 25 पर्सेंट से ज्यादा नगराध्यक्ष बीजेपी के नहीं आएंगे।

शिवसेना-एनसीपी के अच्छे दिन

सूत्रों के मुताबिक सीआईडी की रिपोर्ट में बताया गया है कि मराठवाड़ा में शिवसेना नंबर वन रहेगी जबकि पश्चिम महाराष्ट्र में एनसीपी की तूती बोलेगी। वहीं, विदर्भ में कांग्रेस और बीजेपी में जोरदार टक्कर होगी। कोकण बेल्ट में भी शिवसेना आगे रहेगी, जबकि खानदेश की स्थित फिलहाल साफ नहीं है। पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे को हटाने से उस क्षेत्र का मतदाता फडणवीस सरकार से खफा है। बीजेपी को इसका नुकसान हो सकता है।

मंत्रियों में उत्साह नहीं

Loading...

नए साल की शुरुआत में होने वाले और वर्तमान में कई सारे स्थानीय निकायों के चुनाव को लेकर मंत्रियों में कोई उत्साह ही नहीं है। मंत्रिमंडल की रविवार को हुई बैठक के बाद भरोसेमंद सूत्र ने बताया कि बैठक में मंत्रियों ने मुख्यमंत्री की चिंता को लेकर कोई खास रिसपॉन्स नहीं दिया। इससे मुख्यमंत्री की परेशानी और बढ़ती दिखाई दे रही है।

राज्य कोर कमिटी की बैठक दिल्ली में

मंगलवार को राज्य कोर कमिटी की बैठक दिल्ली में हो रही है। बैठक में राज्य में होने वाले आगामी स्थानीय निकाय के चुनावों के बारे में चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि उस बैठक में सीआईडी की रिपोर्ट पर चर्चा होने की भी संभावना है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *