Thursday , December 3 2020
Breaking News

ओला-ऊबर के खिलाफ टैक्सी ड्राइवर करेंगे हड़ताल

ola-imageमुंबई। मुंबई में ओला-ऊबर को सिटी टैक्सी स्कीम में लाने की मांग पर निर्णय में देरी किए जाने पर मुंबई शहर के टैक्सी यूनियनों ने हड़ताल करने का निर्णय किया है।

बता दें कि मुंबई शहर में धड़ल्ले से टी परमिट पर चलाई जा रही ओला-ऊबर की टैक्सियों के कारण काली-पीली टैक्सियों और ऑटो चालकों के परिवार पर बन आई है। इसका हवाला देते हुए स्वाभिमान संगठन और जय भालेराव संघ ने 29 अगस्त को हड़ताल करने का निर्णय लिया है।

स्वाभिमान संगठन के अध्यक्ष केके तिवारी ने बताया कि राज्य परिवहन आयुक्त, परिवहन मंत्रालय के पास से सिटी टैक्सी स्कीम-2016 को ग्रीन सिगनल दिया जा चुका है और सिर्फ राज्य मुख्यमंत्री की हरी झंडी का इंताजार है, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा इस पर निर्णय नहीं लिया जा रहा है इस वजह से हमने हड़ताल करने का निर्णय लिया है। के के तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सिटी टैक्सी स्कीम पर निर्णय के लिए 8 अगस्त की तिथि तय की थी, लेकिन इस पर अब तक किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है।

जय भगवान संघ ने भी ओला-ऊबर के खिलाफ हड़ताल करने की घोषणा की है। उक्त संगठन के भालेराव सानप ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनसे मिल कर 8 अगस्त तक ओला -ऊबर पर निर्णय लेने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया और इस वजह से हमारी यूनियन 29 अगस्त को मुंबई में आॅटो-टैक्सी हड़ताल करेगी।

Loading...

क्या है सिटी टैक्सी स्कीम 2016 ?

इस स्कीम के तहत मुंबई शहर में चलने वाली सभी ऐप बेस्ड कैबों विशेषकर ओला और ऊबर को मुंबई की काली-पीली टैक्सियों के नियमों के तहत चलाने का प्रस्ताव है। साथ ही उनमें मीटर भी लगाए जाने का प्रावधान है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *