Wednesday , April 24 2019
Breaking News

शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे, पटना साहिब से मिलेगा टिकट- अखिलेश प्रसाद सिंह

पटना। करीब तीन दशक से बीजेपी से जुड़े रहे नेता और हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे. वह पटना साहिब से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने यह जानकारी दी. पटना स्थित बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को नई दिल्ली में पार्टी में शामिल होंगे. वह पटना साहिब से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या शत्रुघ्न, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में शामिल होंगे, तो उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शीर्ष नेता होंगे लेकिन यह नहीं बता सकते कि कौन कौन खासतौर पर उस समय मौजूद रहेंगे.

शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब सीट से दूसरा लोकसभा कार्यकाल है और इस बार बीजेपी ने इस संसदीय क्षेत्र से उनके बजाए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. कभी बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से शुमार रहे शत्रुघ्न अपनी पार्टी के भीतर महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की लगातार आलोचना करते रहे.

Loading...

उनके इस व्यवहार से यही कयास लगाए जा रहे थे कि वह दूसरे दलों में शामिल हो सकते हैं. हाल में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुये दरभंगा सांसद कीर्ति आज़ाद के चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि यह पार्टी की तरफ से तय किया जाएगा. लोकसभा की दरभंगा सीट को लेकर महागठबंधन के घटक दलों कांग्रेस और राजद के बीच खींचतान जारी है. कांग्रेस जहां कीर्ति आजाद को दरभंगा से अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है वहीं आरजेडी अपने वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को वहां से चुनावी मैदान में उतारना चाहती है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *