Saturday , November 28 2020
Breaking News

अमर सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा देने की धमकी दी

singh amarनई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद अमर सिंह ने पार्टी में मुलायम सिंह यादव के करीबी लोगों को ‘अपमानित’ किए जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की धमकी दी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं कहा कि मैं समाजवादी हूं। मैं मुलायमवादी हूं लेकिन मुलायमवादी होना एक तरह का अपराध हो गया है।’ सिंह ने कहा कि वह मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मुलायम से मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने आज तक चैनल से कहा, ‘मैं हामिद अंसारी (राज्यसभा सभापति) को (त्याग पत्र) सौंपूंगा। मैं दबाव डालने की चाल के तौर पर इस्तीफे का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति नहीं हूं।’ हाल में सपा में वापसी करने वाले नेता ने कहा कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उनके वापस आने के खिलाफ थे।

Loading...

उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा में रेवती रमन सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा जैसे पार्टी नेताओं के साथ पीछे की कतार में बैठते हैं जबकि नरेश अग्रवाल जैसे नेता पूरी चर्चाएं बटोर लेते हैं। सिंह ने उनको निशाना बनाने वाले नेता का नाम लिए बिना कहा, ‘जब व्यक्तिगत पसंद प्रतिभा पर हावी हो जाते हैं तो राजनीति का नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि मुलायम ने उनसे ‘चुप’ रहने को कहा है, इसलिए वह चुप्पी बनाए हुए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *