Sunday , November 29 2020
Breaking News

सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने बताया, दो महीने बाद ही प्रैक्टिस कर पाएंगी साइना

12sainaदिल्ली। इंडियन बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की शनिवार सुबह छह बजे सर्जरी करने वाले डॉक्टर का कहना है साइना की चोट बहुत ही ‘बुरी’ है और उन्हें दोबारा खेलने के लिए तैयार होने में कम से कम दो महीने का वक्त लगेगा। सर्जरी के बाद हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ने कहा कि उन्हें इस बात से बेहद हैरानी हुई कि इतनी गंभीर चोट के साथ साइना ने आखिर रियो ओलिंपिक में दो मैच खेल कैसे लिए।

मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में स्पोर्ट्स मेडिसिन के हेड डॉक्टर दिनशॉ ने कहा, ‘यह बहुत ही बुरी चोट है। अगर किसी खिलाड़ी को ऐसी चोट लगी हो तो उसे घुटना मोड़ने में बहुत परेशानी और तकलीफ होती है। मैं हैरान हूं कि उसने पेन किलर्स और लोकल इंजेक्शंस के सहारे आखिर दो मैच खेल कैसे लिए।’

चोट के बारे में डॉक्टर पारदीवाला ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘साइना के दाएं घुटने के जोड़ के अंदर चोट लगी है। हड्डी का एक हिस्सा घुटने की कैप बोन से अलग हो गया है। इसकी वजह से उन्हें बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है। साइना की आर्थ्रॉस्कॉपिक सर्जरी की गई है और अब उन्हें तीन सप्ताह तक लगातार आराम चाहिए। वह दो महीने बाद ही प्रैक्टिस कर पाएंगी और चार महीने बाद ही कोई मैच खेल पाएंगी।’ डॉक्टर पारदीवाला इससे पहले योगेश्वर दत्त जैसे बड़े खिलाड़ियों का इलाज कर चुके हैं।

Loading...

बैडमिंटन की पूर्व नंबर वन खिलाड़ी साइना को यह चोट रियो जाने से लगभग 10 दिन पहले ट्रेनिंग के दौरान लगी थी। ओलिंपिक के मैचों के दौरान पर घुटने पर पट्टी बांधकर खेलती दिखी थीं। अपने दूसरे लीग मैच में 61वें नंबर की यूक्रेन की खिलाड़ी मारिया यूलिटीना ने साइना को 21-18, 21-19 से हरा दिया था। ओलिंपिक सफर खत्म होने के बाद साइना भारत लौट आईं, जहां सबसे पहले उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *