Wednesday , March 27 2019
Breaking News

केरल में कांग्रेस को फिर झटका, वडक्कन के बाद शशि थरूर के मौसा-मौसी BJP में शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले केरल में बीजेपी को और भी मजबूती मिली है. गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन ने बीजेपी में शामिल होकर सबको चौंका दिया था. शुक्रवार को कांग्रेस के सीनियर नेता शशि थरूर के रिश्तेदार बीजेपी में शामिल हो गए. रिपोर्ट के मुताबिक केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में लोकसभा सांसद शशि थरूर की मौसी सोभना शशिकुमार और उनके पति शशिकुमार बीजेपी में शामिल हो गए.

केरल की राजनीति में इसे एक अहम घटनाक्रम माना जा रहा है. शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम में शशि थरूर की मौसी और उनके मौसा समेत 13 दूसरे लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान केरल बीजेपी के अध्यक्ष पी एस श्रीधरन पिल्लई मौजूद थे.

सोभना शशिकुमार और उनके पति शशिकुमार ने कहा कि काफी लंबे समय से वे लोग भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा का पालन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए कामकर उन्हें खुशी होगी. बता दें कि गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्कन ने कहा था कि जिस तरह से कांग्रेस ने एयरस्ट्राइक के बाद सवाल खड़े किए, उससे वह काफी दुखी हैं. यही कारण है कि वह अब कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में जा रहे हैं. वडक्कन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास नीति से काफी प्रभावित हैं, यही कारण है कि बीजेपी में आकर वह खुश हैं.

Loading...

केरल में लोकसभा की 20 सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यहां से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. यहां पर 2014 में यूपीए को 12 सीटें मिली थी, यूपीए को मिला वोट प्रतिशत 38 था. जबकि लेफ्ट गठबंधन को 8 सीटें मिली थी, लेफ्ट को मिलने वाला वोट प्रतिशत 30 था. बीजेपी को हालांकि सीटें नहीं मिली, लेकिन उसे 10 प्रतिशत वोट जरूर मिला था. इस बार बीजेपी केरल में अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहती है. सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हुए ध्रुवीकरण का फायदा भी बीजेपी उठाना चाहती है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *